Home > Mobile > नोकिया 150 डुअल सिम मोबाइल लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नोकिया 150 डुअल सिम मोबाइल लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। नोकिया 150 के दीवाने यूजर्स का आखिरकार इंतजार खत्म हो गया। नोकिया ब्रैंड का लाइसेंस रखने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने भारत में नोकिया फोन लॉन्च कर दिया। यह फोन इंडिया में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन एवं फ्लिपकार्ट के जरिए उपलब्ध कराया जा रहा है। आपको बतादें कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में दो फोन नोकिया 150 एवं नोकिया 150 डुअल सिम फोन (Nokia 150 Dual SIM) लांच करने की घोषणा की थी। दोनों फीचर फोन है।

Nokia 150 Dual SIM
Nokia 150 Dual SIM

फीचर्स की बात करें तो नोकिया 150 डुअल फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले लगाया गया है। इसमें फिजिकल की बोर्ड दिया गया है। इसकी बॉडी पॉलीकार्बोनेट की बनी है। इसमें 1020 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 22 घंटो का टॉकटाइम एवं 25 दिनों का स्टैंडबाइ टॉइम देगी। इसके अलावा ब्लू टूथ, एफएम रेडियो, एमपी3 प्लेयर और माइक्रो एसडी स्लॉट जैसे फीचर्स दिए गए है। इस फीचर फोन में 32 जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड लगाया जा सकता है।

यह कंपनी दे रही है 80 पैसे में 1जीबी 4जी डाटा, यहां पढ़ें पूरा प्लान

खास बात यह है कि इसे माइक्रो यूएसबी केबल से भी चार्ज किया जा सकता है। आप इस फोन से फोटोज भी क्लिक कर सकते है। इसमें रियर वीजीए कैमरा दिया गया है। एलईडी फ्लैश भी दिया गया है जिसे टॉर्च के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता हैं। यह डुअल सिम फोन हैं। साथ ही इमसें स्नैक एव रेसिंग गेम्स भी दिए गए है। इसे दो कलर वैरियंट ब्लैक एवं व्हाइट में पेश किया है। यह फीचर फोन नोकिया सीरीज 30 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है।

SBI में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

दोनों वैरिएंट के डाइमेंशन 118.0×50.2×13.5 मिलीमीटर हैं और इनका वजन 81.0 ग्राम है। आपको बतादें अमेजन पर सिर्फ ब्लैक वैरियंट उपलब्ध है जबकि फ्लिपकार्ट पर ब्लैक एवं व्हाइट दोनों वैरिएंट में उपलब्ध है। Nokia 150 Dual SIM की कीमत 2059 रूपए है। गौरतलब है कि जल्द भारतीय बाजार में नोकिया के दूसरे फीचर फोन एवं स्मार्टफोन पेश होंगे। नोकिया 3310 एवं स्मार्टफोन नोकिया 6 के जल्द ही इंडियन मार्केट में उतारे जाने की उम्मीद है। खैर, देखना यह है कि नोकिया 150 डुअल सिम यूजर्स की पसंद बन पाता है या नहीं।

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

nokia-2017

नोकिया सी1 का एक और मॉडल होगा लांच, जाने फीचर्स

स्मार्टफोन बाजार में नोकिया कंपनी कभी एकछत्र राज किया करती थी, इसी कंपनी के मोबाइल …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *