Home > Business > नोकिया 6 ने मचाई धूूम: 1 मिनट में बिक गए सोर फोन, जानें फीचर्स और कीमत

नोकिया 6 ने मचाई धूूम: 1 मिनट में बिक गए सोर फोन, जानें फीचर्स और कीमत

स्मार्टफोन सेक्टर में इन दिनो नोकिया ने फिर अपनी साख बना ली है। किसी समय मोबाइल सेक्टर की नंबर वन कंपनी नोकिया का बजार पिछले कुछ सालो से काफी कम हो गया था। फिर खबरे आयी थी कि यह कंपनी 2017 में एक बार फिर बाजार में धमाका कर सकती है। खबरो को सच साबित करते हुए नोकिया ने स्मार्टफोन बाजार में फिर धमाकेदार वापसी की है। इस कंपनी के एक फोन नोकिया 6 (nokia 6 smartphone) को नाकिया की ही कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने चीन में आॅनलाइन सैल आयोजित कि थी। चीन की ही एक बेवसाइट पर इस फोन की सैल रखी गई थी। सैल के चालू होने के महज एक ही मिनट बाद यह फोन आउट आॅफ स्टाक हो गया। इस फोन के लोकप्रियता का आलम यह है कि इसे खरीदने के लिए इस बेवसाइट पर 10 लाख लोगो ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था। जनवरी में आॅन सेल हुआ यह स्मार्टफोन 1 मिनट के भीतर ही स्टाक से गायब हो गया। आइये जानते है इस फोन के दमदार फीचर्स और कीमत के बारे में –

nokia 6 smartphone

यह भी पढ़े : अपनी व्हास्टअप चैट को बनाये आकर्षक, करे ये उपाय

स्क्रीन – नाकिया के इस स्मार्टफोन नोकिया 6 (nokia 6 smartphone) में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसकी स्क्रीन को मजबूती देने के लिए इस पर 2.5 डी गौरिल्ला ग्लास लगाया गया है।

प्रासेसर: इस स्मार्टफोन (nokia 6 smartphone) में दमदार क्वालकाॅम स्नैपडैªगन 430 प्रोसेसर लगाया गया है। प्रोसेसर के हिसाब से यह फोन लेटेस्ट टेक्नोलाॅजी को कैरी करता है।

मैमारी: इस फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। इसके अलावा इसमें 64 जीबी इंटरनल मैमोरी स्पेश दिया गया है। जिसे कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी: इस फोन में लोंग लाइफ वाली 3000 एमएच की बैटरी दी गई है। बैटरी की खास बात यह होगी की यह नाॅन रीमूवेबल होगी। मतबल इसे फोन से हटाया नही जा सकेगा।

यह भी पढ़े : अब आप विश्व की सबसे हॉट एक्ट्रेस के साथ बना सकते हैं हमबिस्तर होकर वीडियो

कैमरा: इस फोन (nokia 6 smartphone) में 16 मैगापिक्सल का रियर कैमर दिया गया है। शानदार फोटोज के अलावा सेल्फी के लिए भी इस फोन में 8 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

अन्य फीचर्स: इस फोन में दमदार साउण्ड इफेक्ट के लिए अलग से एम्पलिफायर जोडा गया है। इसके अलावा इस फोन में फिंगर प्रिंट स्कैनर भी है। जो इस फोन की सुरक्षा को बढ़ा देगा।

loading...

Check Also

Xiaomi Mi Max 2

Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन होगा भारत में लांच, जानिए इसके दमदार फीचर्स और कीमत

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का भारतीय बाजार में काफी नाम है। शाओमी के स्मार्टफोन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *