X
    Categories: App Ki News

नोकिया सी1 का एक और मॉडल होगा लांच, जाने फीचर्स

स्मार्टफोन बाजार में नोकिया कंपनी कभी एकछत्र राज किया करती थी, इसी कंपनी के मोबाइल अपनी मजबूती के लिए जाने जाते थे, नोकिया का बेसिक व स्मार्टफोन दोनो प्रकार के फोन मार्केट में अच्छी पकड थी, लेकिन वक्त के साथ इस कंपनी की सेल कम होती गई व पिछले कुछ सालो से यह बाजार से लगभग गायब सी हो गई थी, लेकिन पिछले दिनो यह भी खबर आयी कि नोकिया 2017 में अपने नये स्मार्टफोन के साथ बाजार में वापस आ रही है, इसी के चलते पिछले दिनो नोकिया के एक फोन सी1 की तस्वीरे व फीचर्स इंटरनेट पर काफी शेयर किए जा रहे थे, अब खबर है कि नोकिया के एक और फोन (nokia c1 new model) के बारे में भी जानकारी उपलब्ध हो रही है।

demo pic

यह भी देखें : कामसूत्र वाली शर्लिन चोपड़ा का बेहद बोल्ड वीडियो लीक, देखें अनकट वर्जन

नोकिया के इस फोन को भी सी1 का ही एक माॅडल (nokia c1 new model) बताया जा रहा है, इसकी जानकारी चीन की एक बेवसाइट ने उपलब्ध करवायी है। इस फोन को अभी टेस्ट किया जा रहा है, बेवसाइट पर इसके कुछ फीचर्स भी बताये गये है, आइये जानते है बेवसाइट के अनुसार इस फोन में कौन-कौन से फीचर्स मिल सकते है-

इस फोन में 1.77  गीगाहर्ट्ज का कोड क्वोर प्रोसेसर बताया जा रहा है। प्रोसेसर की क्षमता को देखते हुए ग्राहक इससे ज्यादा तेज गति की उम्मीद कर सकते है। इसके अलावा इस फोन में 6 जीबी की रैम होने की बात की जा रही है, अभी तक बाजार में उपलब्ध ज्यादातर फोन 3 या 4 जीबी तक ही रैम उपलब्ध करवा रहे है, ऐसे में इस फोन में 6 जीबी रैम होना इसे खास तो बनाता ही है साथ ही यह यूजर्स के लिए भी काफी उपयोगी हो सकती है। इस फोन में मार्शमैलो आॅपरेटिंग सिस्टम बताया जा रहा है, यह एड्रोइड का लेटेस्ट वर्जन है, इस फोन में 5.5 इंच की स्क्रीन होगी।

यह भी पढ़े : पूरी क्लॉस के सामने कपड़े उतारकर पढ़ाती है ये टीचर, जानिए क्यों

साथ ही यह भी खबर है कि इसी फोन में एक और माॅडल (nokia c1 new model) भी लाया जाएगा जिसमें 4 जीबी की रैम व 5.2 इंच की स्क्रिन होगी। इस फोन का डिजाइन कुछ-कुछ आईफोन की तरह होगा। साथ ही इस फोन में होम बटन भी होगा। खबरो के अनुसार यह फोन 2017 के मघ्य में लांच किया जा सकता है।

Related Post
Leave a Comment