Home > App Ki News > बेटी जन्मी तो ये कंपनी फ्री में कराएगी 11 हजार की एफडी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

बेटी जन्मी तो ये कंपनी फ्री में कराएगी 11 हजार की एफडी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली। कहते है बेटियां घर की लक्ष्मी होती है। ऐसा सिर्फ कहावत में नहीं बल्कि असल में भी होता है। अब सरकार भी बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए सभी क्षेत्रों में प्रोत्साहित कर रही है। सरकारी संस्थाएं ही नहीं बल्कि गैर-सरकारी संस्थाएं भी बेटियों को आगे बढ़ाने की मुहिम पर बखूबी काम कर रही है। इस लिस्ट में एक कंपनी (Oxxy Healthcare) और जुड़ गई है।

Oxxy Healthcare
Oxxy Healthcare

 

यहां हम एक हेल्थकेयर कंपनी की बात कर रहे है जो बेटी के पैदा होने पर बिना किसी शर्त के आपको 11 हजार रूपए देगी। यह ऑक्सी नाम की हेल्थकेयर कंपनी है।जानकारी के अनुसार, ऑक्सी कंपनी ने पिछले साल सितंबर में गर्ल डवलपमेंट नामक प्रोग्राम शुरू किया है। इस प्रोग्राम के तहत यह कंपनी भारत में जन्म लेने वाली हर बेटी को 11 हजार हजार रूपए देती है। कंपनी ने इसके लिए किसी तरह की कोई शर्त नहीं रखी है। इस स्कीम के तहत कंपनी बेटी के जन्म पर तुरंत उसके नाम का अकाउंट खुलवाती है और उसमें 11 हजार रूपए जमा करवाती है। इन पैसों को बेटी 18 साल की होने पर निकाल सकती है।

PF के लिए जरूरी हुआ आधार कार्ड, ये है आधार कार्ड नंबर देने की अंतिम तिथि

 

oxxy registration
Oxxy Healthcare

 

सेक्स की लत पर बनी शॉर्ट फिल्म में शमा सिकंदर ने की हदें पार

इस सुविधा का लाभ लेने के लिए मां को खुद को प्रेंग्नेसी के दौरान रजिस्टर कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए ऑक्सी हेल्थ ऐप डाउनलोड करना होगा। बेटी के जन्म पर गर्ल चाइल्ड ऑप्शन क्लिक करें जहां मां अपने खुद को रजिस्टर कर सकती है। इसमें कंपनी दो ऑप्शन देती है। पहला बेटी के नाम पर एफडी करवा सकते है वहीं दूसरा मां एवं बच्चे के स्वास्थय की देखरेख कंपनी करेगी। मां अपनी च्वाइॅस से कोई सा भी ऑप्शन सलेक्ट कर सकती है।

शर्लिन चोपड़ा संग पति के इंटिमेट सीन देखकर भड़की संभावना सेठ, देखिए तस्वीरें

गौरतलब है कि Oxxy Healthcare कंपनी ने यह स्कीम रियो ओलंपिक में महिलाओं के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित होकर शुरू की है। कंपनी इस सुविधा के लिए करीब 1000 करोड़ का बजट खर्च करती है। आपको बतादें वर्तमान में सरकार बेटियों की शिक्षा, स्वास्थय के लिए कई योजनाएं लागू कर चुकी है।

Source: Oxxy.in

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

snake girl

इस लड़की ने किया कुछ ऐसा, देखकर उड़ जाएगे होश, कमजोर दिल वाले ना देखे यह वीडियो

हम सब टीवी पर रियलटी शोज देखते ही है, कुछ शो डांस या गाने के …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *