Home > Bollywood > पदमावती फिल्म पर बढ़ रहा विवाद, इतिहास से छेड़छाड़ पर लोगों का विरोध हो रहा तेज

पदमावती फिल्म पर बढ़ रहा विवाद, इतिहास से छेड़छाड़ पर लोगों का विरोध हो रहा तेज

पद्मावती फिल्म का ट्रेलर लांच हो चुका है। एक दो गाने भी सबके सामने आ गए हैं। हालांकि इनसे पदमावती की स्टोरी या पदमावती की कहानी का खुलासा नहीं हुआ है। लोगों को आशंका है कि इसमें पद्मावती की ऐतिहासिक गाथा से छेड़छाड़ की गई है। सच्चाई तो मूवी देखने के बाद ही पता चलेगी, लेकिन फिलहाल इसका विरोध (Padmavati controversy) केवल करणी सेना या जयपुर तक नहीं रहा है, अब यह उत्तर भारत के कई शहरों तक पहुंच गया है।

Padmavati controversy
Padmavati controversy (Pics from Twitter handles)

 

पद्मावती मूवी बनाने के अनाउसमेंट से ही हल्का विरोध शुरू हो गया था। सबसे पहले इस मुद्दे को उठाया राजपूत करणी सेना ने। जयपुर में विरोध ने धीरे—धीरे इतना उग्र रूप ले लिया कि पदमावती की जयपुर में शूटिंग के दौरान सेट पर मारपीट हुई और तोड़फोड़ की गई। यहां तक कि पदमावती फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली भी इस मारपीट का शिकार हो गए।

दुनिया की बेस्ट फीगर वाली लड़की, वैज्ञानिकों ने लगाई मुहर, देखें फोटोज

इसके बाद जयपुर में फिल्म की शूटिंग में दिक्कत आई। मूवी की शूटिंग फिर दूसरी जगहों पर की गई और वहां भी विरोध नहीं थमा। आखिरकार जैसे—तैसे पद्मावती की शूटिंग पूरी कर ली गई और अब इस मूवी का ट्रेलर आ चुका है। मूवी में पदमावती बनी दीपिका पादुकोण ने ट्रेलर की अपार सफलता की खुशी में पार्टी भी दी।

 

इसी बीच हैदराबाद में भाजपा नेता और विधायक टी राजा ने कहा है कि अगर पदमावती में राजपूतों के इतिहास और वीरता गाथा से छेड़छाड़ की गई तो फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। मूवी रिलीज से पहले राजपूत समाज को दिखाई जानी चाहिए। टी राजा से पहले बीजेपी नेता और प्रवक्ता आईके जडेजा ने भी कहा कि राजपूत समाज की भावनाओं को देखते हुए उन्हें ये फिल्म रिलीज के पहले दिखाई जानी चाहिए। क्योंकि इससे तनाव उत्पन्न होने से बचा जा सकता है। उन्होंने फिल्म को रिलीज करने को लेकर दो आॅप्शंस भी दिए हैं। पहला है— या तो फिल्म को बैन किया जाए। या फिर गुजरात चुनाव के बाद दिखाया जाए।

पद्मावती मूवी के विरोध में (Padmavati controversy) ताजा कड़ी जुड़ी है जयपुर के राजघराने से। जयपुर की राजकुमारी दीया ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर आगाह किया है कि पदमावती मूवी में अगर राजपूत इतिहास को तोड़ मरोड़कर दिखाया गया तो विरोध होगा। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म को रिलीज से पहले इतिहासविदों की एक कमेटी बनाकर उसे दिखाया जाए।

 

Padmavati controversy: Real Reason?

विवाद की असली जड़ रानी पदमावती और मुगल शासक अलाउद्दीन खिलजी के प्रसंग को लेकर है। माना जा रहा है कि पदमावती मूवी में पदमावती और खिलजी की कहानी को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है। इतिहास के उलट उनमें प्रेम संबंधों जैसा मसाला डाला गया है जो इतिहास को विकृत करने की चाल है।

ये हैं सबसे हॉट साउथ इंडियन एक्ट्रेस, देखें फोटोज, वीडियो

खैर, 1 दिसंबर को पद्मावती रिलीज होगी या नहीं, यह तो समय बताएगा। लेकिन बिना प्रमोशन और पैसा लगाए संजय लीला भंसाली की मूवी को खूब सुर्खियां मिल रही है। हालांकि राजपूत समाज का अपने इतिहास को बचाने का जिम्मा भी गलत प्रतीत नहीं होता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Ghoomar dance

Ghoomar Dance: दीपिका के घूमर डांस को टक्कर दे रहीं ये छोरियां, देखें वायरल वीडियोज

पद्मावती मूवी का विरोध तो आज पुरे देश में हो रहा है, विरोध के चलते …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *