Home > Business > पेटीएम का मै​सेजिंग एप आएगा जल्द, व्हाट्सऐप से होगी भिड़ंत, जानिए क्या होगा खास

पेटीएम का मै​सेजिंग एप आएगा जल्द, व्हाट्सऐप से होगी भिड़ंत, जानिए क्या होगा खास

नई दिल्ली। आपने पेटीएम से शॉपिंग की होगी, बिल पे किया होगा, सब्जी, जूस वाले की दुकान से लेकर ऑटो, टैक्सी आदि पर पेटीएम के जरिए पैसे अदा किए होंगे। अब आप पेटीएम के जरिए सिर्फ पैसों का भुगतान ही नहीं बल्कि एक दूसरे को मैसेज भी कर सकते है और वह भी बिल्कुल वाट्सऐप की तरह। जी हां, Paytm Messaging App लॉन्च करने जा रहा है यानी अब पेटीएम व्हाट्सएप को टक्कर देने की तैयारी है।

Paytm Messaging App
Paytm Messaging App

 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पेटीएम इस महीने के अंत तक मैसेजिंग सर्विस लॉन्च कर देगा। जानकारी के अनुसार, कंपनी अपने प्लेटफॉर्म यानी एप में नया फीचर जोड़ेगी जिसके जरिए कस्टमर्स चैटिंग कर सकते हैं। फोटोज एवं वीडियो शेयर कर सकते है। बताया जा रहा है किकंपनी पिछले तीन महीनों से इस सर्विस पर काम कर रही है। हालांकि पेटीएम ने अधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। पेटीएम के मैसेजिंग फीचर में क्या खूबियां होगी, इसके लिए ऑफिशियल स्टेटमेंट का इंतजार करना होगा।

Paytm वॉलेट का होगा बीमा, नुकसान होने पर मिलेगा पूरा पैसा

खास बात यह है कि पेटीएम ने कदम तब उठाया है जब इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप भुगतान के क्षेत्र में उतरने की तैयारी में है। खबरों के अनुसार, व्हाट्सऐप साल के अंत तक यूनिफाइट पेमेंट इंटरफेज यूपीआई सपोर्ट शुरू कर सकता है। यहीं नहीं व्हाट्सऐप बैंकों एवं एनपीसीआई से यूपीआई बेस्ड पेमेंट सपोर्ट को लेकर बातचीत कर रहा है। आपको बतादें व्हाट्सएप के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है। फरवरी 2017 तक इसके 20 करोड़ से अधिक मंथली एक्टिव यूजर है।

पेटीएम से अब करे अपने ट्रैफिक जुर्माने का भुगतान, जाने क्या है प्रक्रिया

वहीं पूरी दुनिया में करीब 1 अरब लोग व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते है। उल्लेखनीय है कि पेटीएम नोटबंदी के बाद से बेहद ज्यादा चलन में है। पिछले साल नवंबर में हुई नोटबंदी के बाद पेटीएम के जरिए ऑनलाइन पेमेंट को काफी बढ़ावा मिला। मौजूदा समय में पेटीएम के करीब 23 करोड़ यूजर्स हैं। ऐसे में उम्मीद है कि मैसेजिंग सर्विस के बाद पेटीएम व्हाट्सऐप को कड़ी टक्कर देगा। देखना यह है कि दोनों में कौन बाजी मारता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About India ki news

Check Also

whatsapp payment service

अब व्हाट्सएप पर भी देख सकेगें यूट्यूब के वीडियो, जाने कैसे

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार अपनी सुविधाओं को बढा रहा है। वीडियो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *