Home > Business > इस महीने रहेगी पेट्रोल पंप की हडताल, पर आपको हो सकता है यह फायदा

इस महीने रहेगी पेट्रोल पंप की हडताल, पर आपको हो सकता है यह फायदा

देश भर के पेट्रोल पंप संचालक एक बार फिर से हडताल पर जा सकते है। देश भर के पेट्रोल पंप इसी महीने 13 अक्टूबर को हडताल (petrol pump strike 2017) करने वाले है। यूनाइटेड पेट्रोल फ्रंट ने सरकार के सामने अपनी मांगे मनवाने के लिए यह कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि पिछले काफी समय से पेट्रोल पंप संचालक अपनी विभिन्न मांगो को लेकर सरकार से अपील कर रहे थे। लेकिन इनकी मांगो की तरफ सरकार कोई ध्यान नही दे रही है। इसी के चलते अब पेट्रोल पंप संचलक 13 अक्टूबर को हडताल कर रहे है। पेट्रोल यूनियनों ने यह भी धमकी दी है कि अगर इसके बाद भी सरकार उनकी मांगो की तरफ ध्यान नही देती है तो 27 अक्टूबर से वे लंबे समय के लिए हडताल पर जा सकते है।

petrol pump strike 2017

यह भी देखे : शाहरूख की बेटी सुहाना की उम्र हो गई है 17, यहां देखें सुहाना की फोटोज—वीडियोज

खबरो के अनुसार पेट्रोल पंप संचालको की यूनियन अपनी कई मांगो को लेकर संघर्षरत है। पेट्रोल पंप संचालको का मानना है कि उनका मार्जिन काफी कम है। इसलिए उनका मार्जिन बढाया जाए। साथ ही हर 6 महीने में इस मार्जिन की पुनः समीक्षा हो। इसके अलावा पेट्रोल पंप संचालक निवेश करने पर अच्छे रिर्टन के लिए नियम व शर्तो में भी बढलाव चाहते है। बताया जा रहा है कि यूनियन कर्मचारियो की कमी के मुद्दे पर भी सरकार का ध्यान आकर्षित करना चाहती है। बताया जा रहा है कि पेट्रोल यूनियनो में से कुछ पेट्रोल उत्पादो को जीएसटी के दायरे में भी लाना चाहते है। इन सब मांगो को लेकर वे अपनी देश व्यापी हडताल 13 अक्टूबर (petrol pump strike 2017)  को कर रहे है।

यह भी पढ़े : गायक अभिजीत ने किया इतना गंदा ट्वीट, कि उनका ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड, जानिए क्या कहा इन्होने

पेट्रोल पंपो की हडताल से आम आदमी को परेशानी होना तय है। अभी तो केवल यह एक दिन की बात है। लेकिन अगर मामला नही सुलझा तो देश भर के पेट्रोल पंप 27 अक्टूबर के बाद अनिश्चित कालीन हडताल (petrol pump strike 2017)  भी कर सकते है। यदि ऐसा होता है तो आम आदमी सहित पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भी गहरा असर पडेगा। एक तरफ आम आदमी को परेशानी की बात की जा रही है। वही दूसरी तरफ यह भी माना जा रहा है कि यदि पेट्रोल उत्पादो को जीएसटी में लाने की बात यदि सरकार मान लेती है तो इसका सीधा फायदा भी आम आदमी को ही होगा। क्योकि इसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमते कम हो सकती है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *