Home > App Ki News > फ्रैंडशीप डे से पहले रखे इन बातो का ध्यान, लड़की खूद करेगी आपसे दोस्ती का इंजहार

फ्रैंडशीप डे से पहले रखे इन बातो का ध्यान, लड़की खूद करेगी आपसे दोस्ती का इंजहार

दोस्तो का त्यौहार फ्रैंडशीप डे इस साल 6 अगस्त को है। हर साल दोस्तो को समर्पित इस दिन को युवा पूरे उत्साह से मनाते है। अपने दोस्तो के साथ पूरे दिन मस्ती करना इस दिन को मनाने का एक तरीका बन गया है। लड़के अपने दोस्तो के साथ इस दिन को चाहे जैसे बिता सकते है। लेकिन जब दोस्त लडकी हो तो बात कुछ और ही हो जाती है। उस पर भी यदि आप किसी लडकी से दोस्ती करना चाहते है। तो इस दिन का इंतजार जरुर रहता है। आप इस दिन लड़की को दोस्ती के लिए प्रपोज (propose a girl) कर सकते है। लेकिन किसी भी लडकी को दोस्ती करने के लिए कहने से पहले कुछ बातो का ध्यान रखना जरुरी है। ताकि आप मात ना खाये-

propose a girl

यह भी देखें : Video: इस लड़की ने स्टेज पर ऐसे बदले कपड़े कि देखने वाले के मुहं खुले रह गये

दोस्ती ही है या कुछ और – सबसे पहले तो आप यह तय कर ले कि आप इस लड़की से दोस्ती ही करना चाहते है। क्योकि दोस्ती और प्यार मे फर्क होता है। कई बार लड़किया दोस्ती करने में तो सहज होती है। लेकिन प्यार के चक्कर में पडने से घबराती है। इसलिए यदि आप दोस्ती करना चाहते है तो यह दिन ठीक है। लेकिन यदि आप अपने प्यार का इजहार (propose a girl) करना चाहते है तो फिर आपको वैलेंटाइन का इंतजार करना चाहिए। वैसे दोस्ती भी प्यार की पहली सीढी ही होती है। तो आप चाहे तो पहले दोस्ती कर फिर आगे बढ सकते है।

लड़की भी है आपके प्रति गंभीर – किसी भी लडकी से दोस्ती करने से पहले यह जानना जरुरी है कि वह भी आपके लिए ऐसी भावना रखती है या नही। यह पता करने के लिए आपको उनसे इसके लिए पूछना ही होगा। लेकिन पहले आप यह भी देख ले कि वह आपमें रुची लेती है या नही। जैसे वह आपकी बाते ध्यान से सूनती है, आप को देखकर उसके चहरे पर चमक आ जाती है। वह आपसे अपनी बाते शेयर करती है। इस तरह के कुछ सवालो के जवाब तलाश कर आप यह पता लगा सकते है। कि आपके पास होने की संभावना कितनी है।

यदि लड़की आपसे अनजान है- कई बार आप ऐसी लड़की के करीब जाना चाहते है जो आपको ठीक से जानती नही है। ऐसे में पहले उसके मन में अपनी पहचान बनाये। उसके आस पास रहने की कोशिश करे। उसे यह अहसास दिलाए कि आप उसके लिए यहां है। इसके अलावा उसे देख कर स्माइल करे। कुछ दिन तक आप यह कोशिश करे कि वह आपको नोटीस (propose a girl) करे। यदि वह आपको नोटीस करने लगे तो समझीए आप आधी बाजी जीत गये।

अपना व्यक्तित्व बनाये- लडकियो को ज्यादातर ऐसे लडके पंसद आते है, जो उनकी कद्र करे। और जो परिस्थिती के अनुसार गंभीर और मजाकिया हो सके। कोशिश करे की आपकी इमेज उनकी नजरो में एक जैंटलमैन की बने। यदि यह हो सका तो आप यह मान सकते है कि वह भी आपसे दोस्ती (propose a girl) करना चाहेगी।

इस तरह करे शूरुआत – अब आप उसे प्रपोज करने की तैयारी करे। इसके लिए यह दिन एकदम ठीक है। इस दिन थोडा ठीक से तैयार होकर उसके सामने जाए। कोशिश करे की उसकी पंसद की कोई चीज आप तोहफे के रुप में दे सके। जैसे-फूल या चाॅकलेट या फिर उनकी पंसद की कोई अन्य चीज। पूरी सभ्यता के साथ उनसे दोस्ती करने का प्रयास (propose a girl) करे। यदि सब ठीक है तो वह आपकी दोस्ती की कद्र करेगी। और आप एक दोस्त पा सकेगें।

यह भी पढ़े : अब नही करना पड़ेगा स्मार्टफोन बार—बार चार्ज, बढ़ेगी बैट्री पावर

लड़की की भावनाओ को समझे- यदि लड़की आपसे दोस्ती करने को मना करे तो उत्तेजित ना हो। और ना ही निराश हो। उसकी भावनाओ की कद्र करे। कई बार लड़के गुस्से में आकर गलतियां कर बैठते है। जो उनके लिए सारे दरवाजें बंद कर देती है। आप ऐसा ना करे। उन्हे थोडा वक्त दे। और इसके बाद भी उनके आस पास बने रहे। हो सकता है समय के साथ आपकी बात बन जायें। हां लेकिन लडकी पर कभी भी अनुचित दबाव ना बनाये।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *