Home > App Ki News > रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने विभिन्न पदो पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने विभिन्न पदो पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

भारतीय रेलवे बेरोजगार युवाओ के लिए रोजगार के काफी अवसर प्रदान करता है। हाल ही में रेलवे द्वारा 90 हजार के करीब भर्तीयो की घोषणा की गई थी। और अब रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड एक बार फिर एक बडी भर्ती लेकर आया है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने अलग अलग पदो के आधार पर बडी संख्या में भर्ती निकाली है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदक विभाग की वेबसाइट पर जाकर आॅनलाइन आवेदन भी कर सकता है। आवेदन से पूर्व आवेदको को पदो व इससे जुडी योग्यताओं की जानकारी अच्छे से कर लेनी चाहिए। हम यहां आपके लिए लेकर आए है इस भर्ती से संबंधीत महत्वपूर्ण जानकारी-

south eastern railway vacancy

यह भी देखें : राखी सांवत के इस बोल्ड वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग, अकेले में ही देखें Video

विभाग का नाम – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड देश के अलग अलग जोन के आधार पर

पदो के नाम – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो के लिए भर्ती निकाली है।

पदो की संख्या – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो पर 26502 पदो पर आवेदन आमंत्रित किए है।

शैक्षणिक योग्यता – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो पर आवेदन करने वाले आवेदक का न्यूनतम 10वीं पास होना आवश्यक है। इसके अलावा अलग अलग पदो के अनुसार अलग अलग योग्यताएं निर्धारित की गई है। जिनकी विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट पर जाकर ली जा सकती है।

आयु सीमा – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो पर आवेदन करने वाले आवेदको की उम्र 18 साल से लेकर 28 साल के मध्य होनी चाहिए।

आवेदन का तरीका – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो पर आवेदन करने के लिए आवेदक रेलवे की वेबसाइट पर जा सकते है। यहां जाकर उपरोक्त भर्ती संबंधीत जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी की जा सकती है। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदको को 500 रुपये तथा एससी, एसटी व अन्य वर्ग के उम्मीदवारो को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन की अंतिम तारीख – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 मार्च है।

यह भी देखें : प्रियंका चोपड़ा की फिर से बिकनी फोटोज में मस्ती करती दिखीं, तस्वीरों ने लगाई आग

चयन का तरीका – रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्निकल पदो चयन के लिए आवेदको को लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट पास करना होगा।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Uppsc vacancy

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

सरकारी नौकरी के ईच्छा रखने वाले युवाओ के लिए उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन सुनहरा …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *