Home > Jobs > अपडेट: दसवीं का रिजल्ट घोषित, रोल नंबर से जानें रिजल्ट

अपडेट: दसवीं का रिजल्ट घोषित, रोल नंबर से जानें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड 10th Class Results की परीक्षा का परिणाम 19 जून को शाम 6 बजे आॅनलाइन आ गया। इस बार बोर्ड की वेबसाइट परीणाम का लोड लेने में कामयाब रही। अगर आपको रिजल्ट साइट ढूंढने में दिक्कत हो रही हो या सही से परिणाम नहीं देख पा रहे हों तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सीधे अपना या परिचितों का रिजल्ट देख सकते हैं।

यह लिंक मोबाइल और कम्प्यूटर सिस्टम दोनों पर तेजी से काम करता है। यहां सीधे रोल नंबर लिखकर अपना परिणाम जानें—

10th Result By Roll Number Click here

 

Rajasthan Board 10th results 2016
गौरतलब है कि 21 जून को योग दिवस स्कूलों में अनिवार्य रूप से मनाए जाने की सूचना के चलते स्कूल इस बार जुलाई से पहले ही खुल जाएंगे। ऐसे में बोर्ड पर जल्द से जल्द दसवीं की परीक्षा के परिणाम घोषित करने का दबाव है। हालांकि राजस्थान बोर्ड ने इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।
रिजल्ट दो सरकारी वेबसाइटस पर सीधा देखा जा सकेगा। ये वेबसाइटस हैं:
rajeduboard.nic.inwww.rajresults.nic.in
नतीजे देखने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर Result टैब में जाएं, वहां पर दिए गए 10th Class Result लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वेबसाइट पर परिक्षार्थी से कुछ जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी भरने के बाद सब्मिट बटन दबाने के बाद आपके स्क्रीन पर आपका नतीजा होगा। अपने रिजल्ट का प्रिंट निकाल लें। बोर्ड नतीजे घोषित करने के कुछ दिन बाद मार्कशीट जारी करेगा, मार्कशीट उम्मीदवार अपने स्कूल से प्राप्त कर सकता है। राजस्थान बोर्ड अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स की सूची भी जारी करेगा।
Rajasthan Board results 2016
मई और अब तक के जून माह में आए रिजल्टस को देखकर लगता है कि इस बार भी सरकारी विद्यालयों को मैरिट में जगह कम ही मिल पाएगी। निजी स्कूलों का दबदबा इस बार भी चौंकाने वाला होगा। हालांकि बिहार बोर्ड में हुई धांधली से शिक्षा जगत अब तक हिला हुआ है, लेकिन राजस्थान के इतिहास में ऐसी घटना कभी नहीं हुई है। इसलिए पूरा भरोसा है।
राजस्थान बोर्ड दसवीं परीक्षा में असफल रहने वाले विद्यार्थियों को भी डरने की जरूरत नहीं है। आप हमसे सम्पर्क कर दुबारा अच्छे अंको में पास होने के लिए परामर्श ले सकते हैं।
बोर्ड की साइटस पर आपको रिजल्ट देखने में परेशानी आए तो एक बार कमेंट में जरूर सम्पर्क करें, हो सकता है हम कुछ आपकी मदद कर पाएं। आपकी सफलता की अग्रिम शुभकामनाएं….
https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *