Home > Jobs > 12वीं आर्ट्स का परिणाम 27 मई को, Rajasthan Board 12th arts results 2017, यहां देखें रिजल्ट

12वीं आर्ट्स का परिणाम 27 मई को, Rajasthan Board 12th arts results 2017, यहां देखें रिजल्ट

जयपुर। आखिरकार राजस्थान माध्यमिक​ शिक्षा बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स के रिजल्ट की डेट की आधिकारिक घोषणा कर दी है। 12वीं कक्षा कला संकाय का रिजल्ट शुक्रवार को आएगा। इससे पहले बोर्ड ने 12वीं विज्ञान और 12वीं कॉमर्स का रिजल्ट इसी माह घोषित किया था।  Rajasthan Board 12th arts results 2017 के परिणाम देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक करें।

Rajasthan Board 12th Arts Results 2017
Rajasthan Board 12th arts results 2017

 

http://rajresults.nic.in/

http://results.nic.in/

http://rajasthan.indiaresults.com/bser/

राजस्थान बोर्ड की बारहवीं कक्षा में सबसे ज्यादा विद्यार्थीयो ने कला संकाय से ही परीक्षा दी थी। इसलिए इसका रिजल्ट तैयार होने में ज्यादा समय लगा है। लेकिन अब एक दो दिन में विद्यार्थी अपना रिजल्ट देख पायेगे। आपको बता दें कि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के लिए आर्ट्स से 586379 स्टूडेंटस ने भाग्य आजमाया था। खबर है कि इस बार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान मैरिट लिस्ट जारी नही करेगा। यह पहली बार होगा होगा जब राजस्थान बोर्ड परीक्षा परिणाम (Rajasthan Board 12th arts results 2017)  के समय मैरिट लिस्ट जारी नही करेगा। खबरो के अनुसार बोर्ड के प्रबंध मंडल ने यह फैसला किया है कि इस बार किसी भी स्तर पर मैरिट लिस्ट जारी नही कि जायेगी। बोर्ड के इतिहास में यह पहला मौका होगाए जब बिना मैरिट लिस्ट के परीक्षा परिणाम जारी किए जायेगेें। राजस्थान बोर्ड की बारहवीं बोर्ड परीक्षा में इस बार कुल 8 लाख 69 हजार 131 विद्यार्थी पंजीकृत किए गये थे।

12वीं आर्ट्स रिजल्ट: ऐसा रहा रिजल्ट, लड़कियों ने बाजी मारी, लड़के फिर रहे पीछे

यह भी देखें : यूपी बोर्ड जारी करने वाला है अपनी 12वीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट, यहां जाने रिजल्ट की तारीख

राजस्थान बोर्ड 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2017 : जानें कब घोषित होगा रिजल्ट

आपको बता दें कि पिछली बार बोर्ड परीक्षाओं में छात्राओं ने बाजी मारी थी। लड़के पीछे रह गए थे। दूसरी ओर 2016 में 5 लाख 57 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने बाहरवीं की परीक्षा दी थी। हालांकि इनमें से केवल 86.51 प्रतिशत बच्चे ही पास हो पाए थे। पिछली साल छात्रो के मुकाबले में छात्राओं के बोर्ड रिजल्ट ज्यादा अच्छे रहे थे। कुल 89.31 प्रतिशत छात्राओ ने यह परीक्षा पास की थी। जबकि छात्रो के पास होने का प्रतिशत 84.24 रहा था। इस परीक्षा में कुल 222314 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से पास हुए थे। द्वितीय श्रेणी से 229848 विद्यार्थी पास हुए थे। इस परीक्षा में तृतीय श्रेणी से 19575 विद्यार्थी पास हुए थे।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं के नतीजे घोषित , यहां जाने रोल नंबर और नाम से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट

यूपी बोर्ड ​ने अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित ​कर दिया …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *