Home > App Ki News > Rajasthan Board 8th Result 2018: आठवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आएगा इस तारीख को

Rajasthan Board 8th Result 2018: आठवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आएगा इस तारीख को

जयपुर। राजस्थान बोर्ड की आठवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सबसे पहले घोषित किया जाएगा। मार्च 2018 में समपन्न 8th की परीक्षा का रिजल्ट अमूमन जून महीने में किया जाता है। हालांकि इस बार बोर्ड की तैयारी को देखते हुए इसके जल्द आने की उम्मीद है।

Rajasthan Board 8th result
Rajasthan Board 8th result

हाल ही में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट दिखाने वाली फर्मों से रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन मांगा है। ये आवेदन 25 अप्रेल तक दिए जाने थे। इस तरह रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब बोर्ड मई के मध्य या अंत तक परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है। अंदाजा लगाना आसान है क्योंकि परीक्षा हुए 1 माह बीत चुका है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर (आरबीएसई) BSER 8 वीं की परीक्षा मार्च 2018 में पूरी हुई और छात्र आठवीं बोर्ड के परिणाम 2018 के लिए इन्तजार कर रहे हैं। विद्यार्थी जून 2018 में RBSE 8 वी परीक्षा के परिणाम देख सकते हैं। गत आठवी के परिणामों को देखते हुए इस वर्ष भी BSER आठवी के रिजल्ट की उम्मीद मई—जून 2018 में की जाती हैं राजस्थान 8 वी बोर्ड के नतीजे BSER बीएसईआर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://rajresults.nic.in/ और rajeduboard.rajasthan.gov.in पर घोषित किए जाएंगे।

राजस्थान बोर्ड की आठवी परीक्षा 2018 में नंबरों की बजाय ग्रेडिंग प्रणाली लागू की गई हैं जिसमे छात्रो को नंबरों के स्थान पर ग्रेड A B C D श्रेणी में रखा जाएगा।

राजस्थान 8 वी कक्षा का का परिणाम

राजस्थान आठवीं कक्षा की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से मार्च 2018 में आयोजित हो चुकी है। आठवीं कक्षा का नतीजा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा जारी किया जायेगा। राजस्थान के सभी जिलों में कई हजार अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे, विभाग द्वारा परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद आपको लिंक उपलबध करवा दिया जायेगा, राजस्थान आठवीं परीक्षा का रिजल्ट मई—जून माह में जारी होने की संभावना है। अभ्यर्थी अपना नाम, रोल नंबर, जन्म तिथि और मोबाइल नंबर लगाकर रिजल्ट देख सकता है।

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *