Home > Ajab Gajab > 12 साल के लड़के ने किया 18 साल की लड़की को प्रेग्नेंट

12 साल के लड़के ने किया 18 साल की लड़की को प्रेग्नेंट

भारत में हर साल लगभग 24000 हजार की संख्या में अपराधिक मामले दर्ज होते हैं लेकिन यहां एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। इस मामले ने लोगों को चौंका दिया है। क्या ये संभव है कि टॉफी—चॉकलेट खाने वाले लड़के ने 18 साल की कुंवारी लड़की को प्रेगनेंट कर दिया हो। पर ऐसा हुआ और बवाल मच गया। पढ़िए इस घटना (rape case) की परत—दर—परत जानकारी

rape case
rape case

500 रुपए का नया नोट जारी, इन 17 फीचर्स से करें पुराने नए में पहचान

कोच्चि के कालामसरी गांव में एक 12 साल के लड़के ने नाजायज संबंध बनाकर एक 18 साल की लड़की को गर्भवती कर दिया। पुलिस के अनुसार लड़का व लड़की दोनों अभी नाबालिक हैं और लड़की को भी अभी 18 साल पूरे होने में 2 महीने बाकी हैं। लेकिन अस्पताल प्रशासन कह रहा है कि लड़की ने 18 साल पूरे कर लिये हैं और लड़की को 12 साल के एक लड़के ने गर्भवती बना दिया है। इसकी जानकारी सभी फाइलों के साथ चाइल्डलाइन को सौंप दी गई थी।

2000 रुपए का नोट, ऐसी है डिजाइन, ऐसे करें पहचान

इधर पुलिस ने अस्पताल पर मुकदमा दर्ज किया है कि अस्पताल प्रशासन को इस बात की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को सूचना नहीं दी। वहीं चाइल्डलाइन के डायरेक्टर ने कहा कि बच्चे का जन्म 4 नवम्बर को हो गया था। अस्पताल प्रशासन ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 2 नवम्बर को स्थानीय एसीपी को जानकारी दे दी थी।

rape cases
rape cases

उधर कालामसरी के थानाधिकारी ने कहा कि लड़की ने उनको सूचना देने के एक दिन पहले ही बच्चे को जन्म दिया है और पोस्को एक्ट के तहत तुरंत हमें जानकारी देनी चाहिए। इसी बीच चाइल्टलाइन सोसाइटी के अधिकारियों का पक्ष लेते कहा कि — पुलिस को जानकारी देना जरूरी नहीं था और इस तरह के अपराधिक मामले की सूचना जुनेलाइज जस्टिस एक्ट के तहत किसी सूचीबद्ध एजेन्सी को दी जा सकती है। इसी बीच बच्ची के दादा—दादी ने परवरिश न करने का हवाला देकर बच्चे को फिलहाल कमीशन के केयर सेन्टर में रखा गया है।

500,1000 के नोट बंद होने से नही घबराएं, यहां है आपके सारे सवालों के जवाब

गौरतलब बात ये है ऐसे मामले में क्या पुरूष ही जिम्मेदार है या लड़की या उनके परिजन भी? क्या आप इस बात से सहमत हैं कि समय रहते घटना की जानकारी होने बाद इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे देनी चाहिए? हमारा समाज किस तरफ जा रहा है। खिलौनों से खेलने वाले बच्चे कैसे सेक्स को लेकर अनभिज्ञ हैं। क्या उन्हें सेक्स एजेकूशन की जरूरत है, क्या बच्चे समय से पहले बड़े हो रहे हैं। या फिर टीवी, मोबाइल और इंटरनेट ने उनका बचपन छिन लिया है? शायद इन सवालों का जवाब हमें खोजना ही चाहिए वरना समाज ऐसी दिशा में ना चला जाए जहां से वापस लौटना मुश्किल हो।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Badshah song kareja

बादशाह का नया गाना करे जा करे जा सोशल मीडिया पर वायरल, बोल सुन चौंके फैंस

आज के युवा रैप को काफी पंसद कर रहे है। यदि कहा जाए कि रैप …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *