Home > Business > शाओमी ने लांच किया रेडमी 5 का नया वर्जन, जानिए फीचर्स व कीमत

शाओमी ने लांच किया रेडमी 5 का नया वर्जन, जानिए फीचर्स व कीमत

मोबाइल बाजार में चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का एक बडा ग्राहक वर्ग है। शाओमी के मोबाइल चीन के अलावा भारत में भी काफी पंसद किए जाते है। शाओमी के रेडमी स्मार्टफोन सीरीज को भारत में काफी पंसद किया जाता है। इसी सीरीज का नया स्मार्टफोन रेडमी 5 को शाओमी ने चीन में लांच कर दिया है। आपको बता दे कि इस स्मार्टफोन का पुराना वर्जन शाओमी पहले ही लांच (Redmi 5 launch) कर चुकी है। जिसमें 2 जीबी व 3 जीबी की रैम दी गई थी। साथ ही 16 व 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी भी दी गई थी। अब शाओमी ने इस मोबाइल का नया वर्जन लांच किया है। तो आइये जानते है क्या खास है इस स्मार्टफोन में –

Redmi 5 launch

यह भी देखें : बिपाशा बसु ने लगाई आग, ब्रा में एक्सरसाइज करने का वीडियो किया जारी, देखें वीडियो

प्रोसेसर – शाओमी रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। जो फोन (Redmi 5 launch) को तेज गति देता है।

आॅपरेटिंग सिस्टम – शाओमी रेडमी 5 स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1 नूगा पर आधारित मीयूआई पर चलता है।

डिस्प्ले – शाओमी रेडमी 5 में कंपनी ने 720 गुणा 1440 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली फूल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। ताकि फोन इस्तेमाल करने वाले को बेहतर पिक्चर और वीडियो का आनंद मिले।

मैमोरी – शाओमी रेडमी 5 को कंपनी ने 4 जीबी रैम के साथ लांच किया है। इंटरनल मैमोरी की बात करे तो इसमें इंटरनल मैमोरी के रुप में 32 जीबी क्षमता दी गई है। इसकी मैमोरी को एसडी कार्ड के जरिए और बढाया जा सकता है।

बैटरी – शाओमी रेडमी 5 में 3300 एमएच की दमदार बैटरी दी गई है। जो ज्यादा समय तक स्मार्टफोन को चला सकती है।

कैमरा – शाओमी रेडमी 5 में 12 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा सैल्फी के लिए इस फोन में 5 मैगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है। यानि इस फोन के साथ आप खूबसूरत तस्वीरे और सैल्फी दोनो ले सकते है।

यह भी देखें : झरने के नीचे मस्ती करती​ दिखीं किम करदाशियां, एक्ट्रेस के साथ ली आपत्तिजनक फोटो

कीमत – इस फोन की कीमत की बात करे तो इसे चीन में भारतीय मुद्रा के हिसाब से 11,000 रुपये में बेचा जा रहा है। हालाकि अभी इसे भारत में लांच (Redmi 5 launch) नही किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत दस हजार रुपये के करीब हो सकती है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

nokia new smartphone

नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 हो रहे भारत में लांच, जानिए इनके फीचर्स और कीमत

कभी भारतीय बाजार में मोबाइल का दूसरा नाम कही जाने वाली नोकिया बाद में बाजार …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *