Home > Business > शियोमी रेडमी नोट 4 के तीन मॉडल आए इंडिया में, कीमत 10 हजार से शुरू

शियोमी रेडमी नोट 4 के तीन मॉडल आए इंडिया में, कीमत 10 हजार से शुरू

चाइनीज कंपनी शियोमी ने भारत में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 लांच कर दिया है। कंपनी ने नोट 4 के तीन मॉडल उतारे हैं। रेडमी नोट 3 से भी शानदार प्रोसेसर से पैक ये मोबाइल फोन भारतीय मोबाइल मार्केट में तहलका मचा सकते हैं क्योंकि जिस कीमत पर Redmi Note 4 फोन लांच हुए हैं वो बेहतरीन फीचर होने के बाद भी सबसे सस्ता पड़ेगा। आइए जानते हैं क्या खास है इस फोन के तीनों मॉडल्स में और क्या है उनकी कीमत।

Redmi Note 4
Redmi Note 4

 

शियोमी रेडमी नोट 4 की तीनों मॉडल्स अलग—अलग रैम के साथ पेश किए गए हैं। इसका शुरूआती मॉडल 2जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल मैमोरी वाला है जिसकी कीमत 9,999 रुपए है। दूसरा मॉडल 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल मैमोरी वाला है जिसकी कीमत 10,999 रुपए है। तीसरा और सबसे टॉप मॉडल 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ पेश किया गया है जिसकी कीमत 12,999 रुपए है।

रेडमी नोट 4 प्रोसेसर: तीनों ही मॉडल्स में एक ही तरह का दमदार प्रोसेसर यूज किया गया है। कंपनी ने रेडमी नोट 4 में आॅक्टाकोर, स्नेपड्रेगन प्रोसेसर लगाया है जो पहले वाले से कहीं बेहतर है। कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर से आपके मोबाइल की प्रोसेसिंग स्पीड पहले से 20 प्रतिशत ज्यादा हो जाएगी।

xiaomi redmi note 4

रेडमी नोट 4 बैटरी: बैटरी के मामले में रेडमी मोबाइल पहले से ही सबसे आगे रहे हैं। इस बार भी Redmi Note 4 में 4100 एमएएच की दमदार बैटरी लगाई गई है। यानि कि आप बिना किसी तरह की चिंता किए कम से कम 2 दिन तक मोबाइल को यूज कर सकते हैं। हां, अगर इंटरनेट आॅन ना करें तो 2 दिन से भी ज्यादा।

रेडमी नोट 4 कैमरा: शियोमी ने रेडमी नोट 4 में 13 मेगापिक्सल बैक कैमरा और 5 मैगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। इस बार बेहतर क्वालिटी फोटो और वीडियो के लिए विशेष फीचर्स दिए गए हैं।

रेडमी नोट 4 डिस्पले स्क्रीन: फोन की डिस्प्ले स्क्रीन 5.5 इंच की है जो फुल एचडी क्वालिटी की है। सेंटीमीटर में बात करें तो Xiaomi Redmi Note 4 की स्क्रीन 13.9 सेंटीमीटर की है। फोन की बॉडी भी मैटल की है और चारों कोने घुमावदार हैं जिससे आपके फोन के गिरने से टूटने की संभावना को बेहद कम कर देते हैं।

Redmi Note 4 price
Redmi Note 4 price

रेडमी नोट 4 के अन्य फीचर्स:

1. एंड्रायॅड मार्शमैलो की तर्ज पर एमआईयूआई 8 दिया गया है।
2. फिंगरप्रिंट सेंसर जिससे आप मोबाइल को फिंगरटच कर लॉक और अनलॉक कर सकते हैं।
3. ड्यूल सिम सपोर्ट— रेडमी नोट 4 में दो सिम कार्ड लगा सकते हैं। यह 4जी सपोर्ट करता है।
4. फोन की इंटरनल मैमोरी को बढ़ा कर अधिकतम 128 जीबी किया जा सकता है।
5. आप इस फोन के इंफ्रारेड फीचर से इसको टीवी—सैटटॉप बॉक्स का रिमोट भी बना सकते हैं।
6. टार्च की तरह यूज करने के लिए एलईडी लाइट्स।
7. रेडमी नोट 4 तीन बॉडी कलर्स में उपलब्ध है— गोल्ड, ब्लैक और डार्क ग्रे।
8. फोन की बैटरी नॉन—रिमूवएबल है यानि कि आप इसे बाहर नहीं निकाल सकते हैं।
9. फ्रंट और बैक दोनों कैमरा में फोटो को एडिट और बैटर करने के लिए फीचर्स पहले ही इंस्टॉल मिलेंगे। अलग से एप की जरूरत नहीं होगी।
10. फोन में स्कैनर एप, अलग—अलग थीम के लिए एप पहले से मौजूद हैं।

Xiaomi Redmi Note 4 की बिक्री 23 जनवरी, 2017 को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। फोन पहले बुक करो पहले पाओ आधार पर सेल किया जाएगा।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Redmi Note 4 price

रेडमी नोट 4: जानें कीमत, फीचर्स और खास बातें

नई दिल्ली। शाओमी रेडमी नोट 3 के अपडेट वर्जन यानी रेडमी नोट 4 (Redmi Note …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *