Home > Business > सैमसंग पे से अब आप कर सकेगे बिलो का भुगतान, आया नया फीचर

सैमसंग पे से अब आप कर सकेगे बिलो का भुगतान, आया नया फीचर

भारत की केंद्र सरकार ने सत्ता में आने के बाद डिजिटल इंडिया का सपना जनता के सामने रखा है। और इस सपने के साथ उन्होने कैशलेस अर्थव्यवस्था को बढाने के प्रयास भी किए है। सरकार लगातार इस बारे में प्रयास कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा लेनदेन कैशलेस है। सरकार के इन प्रयासो का ही असर है कि लोग अब पहले से ज्यादा डिजिटल ट्रांजेक्शन करने लगे है। और इस काम में सहयोग करने के लिए कई एप भी आज उपलब्ध है। सरकार खूद भी डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए भीम एप लांच कर चुकी है। और अब सैमसंग ने भी अपनी एप पर नई सुविधाएं जोड दी है। अब सैमसंग की एप सैमसंग पे (Samsung pay app) के जरिए आप बिलो को भुगतान भी कर सकेगे।

Samsung pay app

यह भी देखें : दिशा पाटनी वीडियो: देखें वो वायरल वीडियो जो पहले कभी नहीं देखे

सैमसंग का यह एप मार्च में लांच हुआ था। और अब सैमसंग ने सैमसंग पे (Samsung pay app) पर बिलो के भुगतान का फीचर भी जोड दिया है। अगर आपके पास यह एप है तो आप इस एप के जरिए अब मोबाइल, बिजली, पानी, गैस और डीटीएच जैसे बिलो का भुगतान कर सकेगे। सैमसंग का यह नया फीचर नेशनल पेमेंट काॅरपोरेशन आॅफ इंडिया और भारत बिल पेमेंटस सिस्टम से जुडा है। सभी बिलो का भुगतान इस एप से सुगमता पूर्वक हो सके इसके लिए सैमसंग ने भारत के कुछ प्रमुख बैंको के साथ करार भी किया है। सैमसंग ने सैमसंग पे द्वारा भुगतान करने के लिए एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, स्टैंडर्ड चाटर्ड बैंक जैसे कई बैंको के साथ करार किया है। आपको बता दे कि भारत में पहले से ही कई पमेंट एप मौजूद है।

यह भी पढ़े : जल्द एटीएम से निकलेगें सिर्फ 100 के नोट, 500 का नया नोट भी होगा जारी

सैमसंग पे (Samsung pay app) से ग्राहक ना केवल बिलो का भुगतान कर सकेगे। बल्कि वे इसके लिए रिमाइंडर भी लगा सकेगे। इसके अलावा इस एप का इस्तेमाल कर ग्राहक अपने आस पास के बिलर को भी ढूंढ सकते है। हालाकि भारतीय बाजार मे पहले से ही कई पमेंट एप मौजूद है। भारतीय बाजार में पेटीएम काफी पहले से ही अपनी जगह बना चुका है। पेटीएम के पास डिजिटल पेमेंट करने वाले ग्राहको को एक बडा वर्ग है। इसके अलावा सैमसंग को भीम एप से भी टक्कर लेनी होगी। भीम एप ने भी अपनी लांच के बाद करोडो ग्राहको के मोबाइल में जगह बना ली है। ऐसे में सैमसंग पे के पास इनसे टक्कर लेने की चुनौती भी होगी।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

aadhar otp now totp

आधार कार्ड में ओटीपी की जगह लेगा अब टीओटीपी, जानिए कैसे होगें आपके काम आसान

आधार आज सभी महत्वपूर्ण कार्यो के लिए अनिवार्य बन गया है। चाहे वह राशन की …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *