Home > Business > इस नये क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकर आप रह जायेगे हैरान, जाने क्या फायदे देगा आपको

इस नये क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकर आप रह जायेगे हैरान, जाने क्या फायदे देगा आपको

अभी तक भी हमारे देश में क्रेडिट कार्ड धारको की संख्या काफी कम है। जिन लोगो के पास क्रेडिट कार्ड है वे भी इसका इस्तेमाल पूरी तरह से नही कर पाते। इसके पिछे का प्रमुख कारण क्रेडिट कार्ड पर लगने वाली फीस और ब्याज है। लेकिन अब भारत का प्रमुख बैंक एसबीआई मतलब स्टेट बैंक आॅफ इंडिया अपने ग्राहको के लिए अनूठा क्रेडिट कार्ड लेकर आया है। इस क्रेडिट कार्ड का नाम ‘‘एसबीआई कार्ड उन्नति‘‘ रखा गया है। इस क्रेडिट कार्ड का लाभ वे सभी ग्राहक ले सकेंगे जिनका एसबीआई में खाता है तथा उनके खाते में 25 हजार का बैलेंस है। उन्नति क्रेडिट कार्ड (sbi credit card unnati) के जरिए उन वे लोग भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेगे जो अब तक क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से डरते थे।

sbi credit card unnati

यह भी देखें : कैसे उडता है ये बच्चा, जानिए कहानी का पूरा सच

एसबीआई का यह कार्ड (sbi credit card unnati) कैशलेस लेनदेन को बढ़ाने के उद्देश्य से लाया गया है। डिजिटल भुगतान को बढाने के लिए इस क्रेडिट कार्ड में कई सुविआएं दि जा रही है। एसबीआई के क्रेडिट कार्ड उन्नति में पहले चार साल तक सालाना शुल्क से मुक्त रखा गया है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल करने वाले ग्राहको को कई अन्य लाभ भी मिलेगे जैसे पेट्रोल पर छूट और प्रत्येक 100 रुपयें के खर्च पर रिवार्ड पांइट। इसके अलावा इस कार्ड के धारक यदि साल में एक निश्चित सीमा तक खर्च करते है तो उन्हे इसके बदले कैशबैक का भी लाभ मिलेगा। जिससे लोग कैशलेस लेनदेन की तरफ प्रौत्साहित होंगे। इस कार्ड (sbi credit card unnati) को स्टेट बैंक आॅफ इंडिया अपनी बीस हजार से भी ज्यादा शाखाओं के माध्यम से लोगो को उपलब्ध करवायेगा।

यह भी पढ़े : अब आप कहीं से भी रख सकते हैं बच्चों पर नजर, भारत में आया ये उपकरण

नोटबंदी के बाद से ही सरकार लगातार ऐसे माध्यम तलाश कर रही है, जिनके माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को कैशलेस लेनदेन से जोडा जा सके। स्टेट बैंक आॅफ इंडिया का यह क्रेडिट कार्ड इसी प्रयास को गति देने की दिशा में नया प्रयास माना जा रहा है। इसके अलावा सरकार अपनी एप ‘‘भीम‘‘ भी लांच कर चुकी है। जिसके माध्यम से भी अपने बैंक खाते को जोडकर कैशलेस लेनदेन किया जा सकता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *