Home > Trends > शनि की दशा में भी बनते हैं बिगड़े काम, बस करें ये आसान टोटके

शनि की दशा में भी बनते हैं बिगड़े काम, बस करें ये आसान टोटके

अक्सर कई लोगों को आपने यह कहते हुए सुना होगा, हमारा तो शनि चल रहा है। यानी की वह बहुत परेशान है, दुखी हैं। ज्योतिष में शनि को सबसे क्रुर ग्रह माना गया है। ऐसी मान्यता है कि शनि ग्रह के कारण व्यक्ति को अपने बुरे कर्मो का फल मिलता है। हालांकि इसका अर्थ यह नहीं है कि शनि (Shani Dev) हमेशा ही दुखों का कारण बनता है। शनि को न्याय का देवता कहा जाता है। यदि व्यक्ति ने अच्छे कर्म किए है तो वह रंक से राजा बन जाता है नहीं तो राजा से रंक भी बन जाता है।

Shani Dev
Shani Dev

 

ज्योतिषियों के अनुसार, शनि ग्रह का अलग-अलग राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है। वैसे तो शनि की शांति के लिए ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न उपाय बताए गए है। यहां हम आपको कुछ उपाय बता रहे है जिनके जरिए शनि देव को प्रसन्न कर अपनी इच्छा पूरी कर सकते है। शनिवार को शनिदेव की पूजा-अर्चना करें। उन्हें अक्षत, फूल एवं तिल का तेल चढ़ाएं। इस व्रत को शनिवार से आरंभ कर सकते है। ऐसा भी कहा जाता है कि शनिवार को बिना नमक का भोजन करें। साथ ही शनि मंत्र का जाप करें। शनि मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। शनि मंत्र का जाप करने से मन को शांति मिलती है और ग्रह भी टलते हैं।

बाबा रामदेव के पतंजलि में भर्ती: 40000 रुपए महीना की जॉब के लिए करें अप्लाई

इसके अलावा शिव भगवान की पूजा-अर्चना कर परेशानी दूर करने के लिए प्रार्थना करें। ज्योतिषियों के अनुसार, सूर्योदय एव सूर्यास्त के बाद शनि मंदिर जाने से भी फायदा मिलता है। शनिवार के दिन गेहूं पिसवाएं और काले चने का सेवने करें। पीपल के वृक्ष के पर जल चढ़ाने और पूजन करने से सुख समृद्धि मिलती है। अपने पास केसर रखें।

वैलेंटाइन डे पर गर्ल्स को दे ‘ये’ गिफ्ट, तुरंत कहेंगी हां!

शनिवार के दान-पुण्य करना चाहिए। इस दिन काली उड़द दाल एवं काले कपड़े भी दान किए जा सकते है। अपाहिजों की सेवा करनी चाहिए, उन्हें भोजन कराना चाहिए। ऐसा करने से न केवल ग्रह टलते है बल्कि शनिदेव प्रसन्न होते है जिससे शांति और सुख-समृद्धि भी मिलती है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Cash limit new rule

आजमाएं यह आसान टोने टोटके, पैसो टिकेगा घर में और आयेगी खुशहाली

जीवन में धन का महत्व सभी अच्छी तरह से जानते है। धन के अभाव में …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *