Home > App Ki News > सोनम गुप्ता बेवफा है लिखे नोट से आप पड़ सकते हैं परेशानी में, जानिए सच

सोनम गुप्ता बेवफा है लिखे नोट से आप पड़ सकते हैं परेशानी में, जानिए सच

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर सोनम गुप्ता की बेवफाई की कहानीया छाई हुई है। ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ के नाम से शुरु हुआ ये सिलसिला इतना मशहुर हो गया कि सोशल मीडिया पर इस नाम से बाढ़ सी आ गई। सब अपने अपने हिसाब से ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ (sonam gupta truth) को लेकर जौक बना रहे है। सोशल मीडिया पर इससे संबधित एक से बढ़कर एक पोस्ट आ रही है यहा तक कि लोगो ने इस मुद्दे में मजाक—मजाक में सेलिब्रिट्रीज को भी जोड दिया। लेकिन इस मजाक वाले मैसेज के साथ एक गंभीर विषय की गलत जानकारी भी सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की गई।

sonam gupta truth

यह भी देखें : टाइगर श्रॉफ की बहन का बोल्ड फोटोशूट, सनी लियोन को छोड़ा पीछे

दरअसल जब सोनम गुप्ता की बेवफाई (sonam gupta truth)  के किस्सो से सोशल मीडिया भरा हुआ था व रोज भारतीय करेंसी पर लोग कुछ ना कुछ लिखकर पोस्ट कर रहे थे तभी एक और मैसेज भी वायरल हो रहा था कि आरबीआई के अनुसार किसी भी नोट पर कुछ भी लिखा पाया गया तो वह अमान्य हो जाएगा। एक तरफ जहां फिलहाल लोग वैसे ही मुद्रा की कमी से जुझ रहे है ऐसे में यह मैसेज (sonam gupta truth) उनकी तकलीफ को और बढ़ा रहा था क्याकि ऐसे नोट भी बाजार में काफी है जिनपर लोग कुछ ना कुछ लिख ही देते है।

sonam gupta truth

यह भी पढ़े : पूरी टीम को ही बना दिया मैंन आॅफ द मैच, जानिए कब हुआ ये अजूबा

पर सच यह है कि आरबीआई की तरफ से इस तरह का कोई बयान जारी नही किया गया है। नोट पर अगर कुछ लिखा भी है तो वह अमान्य नही हो जाता। कुछ लिखे हुए नोटो को लेकर आरबीआई की कोई गाइडलाइन नही है। कुछ लिखा होने पर नोट अमान्य हो जाएगा यह एक भ्रामक मैसेज है। हालाकि यह भी गलत है कि नोटो पर कुछ भी लिखा जाएं। नोट पर कुछ लिखने से वह जल्दी खराब हो जाता है,या फट जाता है इसलिए आप भी नोटो पर कुछ लिखने से बचे। ऐसा करना आपके साथ—साथ देश के हित में भी होगा।

loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *