Home > App Ki News > मोदी सरकार को बेहतर आइडिया देकर जीते लाखों का इनाम, जानिए कैसे?

मोदी सरकार को बेहतर आइडिया देकर जीते लाखों का इनाम, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। अगर आप देश में सुधार लाने का हिस्सा बनना चाहते है तो सरकार के इस कॉम्पीटिशन में जरूर भागीदारी निभाएं। दरअसल, मोदी सरकार ने रेलवे में सुधार के लिए एक कॉम्पीटिशन की शुरूआत की है जिसके जरिए सरकार 6 आइडिया मांगे है। आप भी सरकार को अपना आइडिया दे सकते है। यहीं नहीं अगर आपका आइडिया (Suggest Modi Government) सरकार के लिए मददगार साबित हुआ तो आपको लाखों का इनाम मिलेगा।

suggest Modi government
suggest Modi government

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस कॉम्पीटिशन के लिए आप अपना सुझाव 20 मई 2017 तक भेज सकते है। इस कॉम्पीटिशन के लिए करीब 85 लाख रूपए के इनाम रखे गए है। इसके लिए यूजर Mygov.in वेबसाइट पर जाएं जहा आपको इंडियन रेलवे इनोवेशन चैलेंज पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको एक लिंक https://innovate.mygov.in/railway-2017/ मिलेगा। इस पर क्लिक करने पर यूजर को 6 चैलेंज मिलेंगे।

भविष्य पुराण के इन टिप्स से जानें किसी का भी स्वभाव और भविष्य

पहला चैलेंज है रेलवे का नॉन-फेयर रेवेन्यू कैसे बढ़ाएं। नॉन-फेयर रेवेन्यू यात्री एवं माले भाड़े से अलग इनकम होती है। दूसरा चैलेंज में आपको बताना है कि बेहतर लोडिंग एवं नए सेग्मेंट प्रोडक्ट को ले जाने के लिए वैगन का डिजाइन कैसा होना चाहिए। वहीं तीसरा चैलेंज है लो लेवल प्लेटफॉर्म से ट्रेन से उतरना-चढ़ना। ऐसे में रेलवे चाहता है इस समस्या का समाधान कैसे किया जाए ताकि इसे आसान बनाया जा सके।

999 में जियो मोबाइल 4जी फोन, फीचर्स जानकर चौंक जाएंगे आप

चौथे चैलेंज में रेलवे वर्किंग को सुधारने का आइडिया मांगा गया है जिसमें ट्रेन टाइमिंग, ट्रेन की सफाई आदि सभी शामिल है। कोच की क्षमता बढ़ाना यह रेलवे का पांचवा चैलेंज है एवं स्टेशन पर डिजिटल क्षमता का विस्तार करना रेलवे का छटवां चैलेंज है। सभी चैलेंज के लिए पहला इनाम 6 लाख रूपए, दूसरा इनाम 5 लाख एवं तीसरा इनाम 2 लाख रूपए एवं 1 लाख का सांत्वना इनाम रखा गया है। ऐसे में आप भी सरकार को बेहतर आइडिया दे सकते हैं और लाखों का इनाम जीत सकते है।

100 करोड़ पार पहुंची बद्रीनाथ की दुल्हनिया, जानिए देश—विदेश में कितनी की कमाई

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

indian railway ticket home delivery

अब घर बैठे पाएं भारतीय रेलवे का टिकट, टिकट लेने के बाद करे भुगतान

अपनी अच्छी यात्री सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध भारतीय रेलवे अब एक नया इतिहास लिखने जा …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *