Home > Jobs > Supplementary Exam results 2017 पूरक परीक्षा परिणाम 8वीं, 10वीं और 12वीं, यहां देखें

Supplementary Exam results 2017 पूरक परीक्षा परिणाम 8वीं, 10वीं और 12वीं, यहां देखें

अगस्त 2017 तक 8वीं, 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षाएं आयोजित करवा दी जा चुकी हैं। हाल ही में शिक्षकों को उत्तर पुस्तिकाएं जांचने के लिए भेज दिया गया था। अब उनसे उत्तर पुस्तिकाएं वापस ली जा चुकी हैं और पूरक परीक्षा परिणाम (Supplementary exam result 2017) तैयार किए जा रहे हैं।

Supplementary exam result 2017
Supplementary exam result 2017

 

रिपोर्टस की मानें तो बोर्ड की तैयारी पूरी है और कॉपियां बोर्ड तक आ चुकी हैं। अब बताया जा रहा है कि 14 या 15 सितंबर 2017 को पूरक परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि सितंबर माह के शुरूआत और अगस्त के आखिरी हफ्ते में सार्वजनिक अवकाश ज्यादा थे इसलिए भी रिजल्ट को लेकर तैयारी की गई थी।

ये है बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाने वाले दस एक्ट्रर्स, कमाई जान चौक जायेगे आप

बोर्ड अध्यक्ष प्रो.बीएल चौधरी ने बताया कि पूरक परीक्षाओं के आयोजन के बाद करीब एक महीने में परिणाम घोषित किया जा सकता है। इसे देखते हुए संभावना यही है कि परिणाम इस पखवाड़े में सकता है। 10वीं और 12वीं कक्षाओं के विभिन्न विषयों के अंक बोर्ड को मिलने शुरू हो गए हैं।

यह भी देखें : ये एक्ट्रेस शूटिंग में सलमान खान के इतने करीब आ गई कि लगा चूम लेगी, देखें वीडियो

गौरतलब है कि वर्ष 2017 में आयोजित राजस्थान बोर्ड की इन पूरक परीक्षाओं के लिए कुल 98,098 परीक्षार्थी पंजीकृत किए थे। इनमें सीनियर सैकंडरी पूरक परीक्षाओं में 33,532, सैकंडरी परीक्षाओं में 63,794 परीक्षार्थी, प्रवेशिका में 486 और उपाध्याय पूरक 286 परीक्षार्थी परीक्षा में पंजीकृत किए गए थे।

सोशल मीडिया में मजाक बनने वाले इस फोटो में यह शख्स नही है मामुली, हकीकत जान चौक जायेगे आप

आपको बता दें कि इस बार राजस्थान बोेर्ड ने किसी भी परीक्षा में मैरिट की घोषणा नहीं की थी। माना जा रहा था कि पिछली परीक्षा में हुए गड़बड़झाले और बिहार के मैरिट छात्रों की पोल खुलने के चलते ऐसा नहीं किया गया। हालांकि बाद में अंको के आधार पर जिलेवार और राज्य स्तरीय मैरिट का पता केवल स्कूलों को ही चला था।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने अपने आॅफिशियल वेबसाइट पर कुछ नए लिंक भी जोड़ें हैं। इनमें परीक्षा केंद्रों को लेकर एक अधिसूचना है। साथ ही में कुछ अन्य परीक्षाओं के लिंक भी जोड़े गए हैं। आप आज भी अपनी 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट रोल नंबर के अनुसार परिणाम देख सकते हैं।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं के परिणाम घोषित होगें कल, यहां जाने अपना रिजल्ट

यूपी बोर्ड के विद्वार्थी अपने बोर्ड रिजल्ट का पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *