Home > Viral > Photos > पूरी क्लॉस के सामने कपड़े उतारकर पढ़ाती है ये टीचर, जानिए क्यों

पूरी क्लॉस के सामने कपड़े उतारकर पढ़ाती है ये टीचर, जानिए क्यों

एक विद्यार्थी की जिदंगी में टीचर का क्या महत्व होता है यह किसी को भी समझाने की जरुरत नही है। एक विद्यार्थी के भविष्य निर्माण में जितना सहयोग एक शिक्षक कर सकता है, उतना शायद बच्चें के माता—पिता भी ना कर पाएं। इसीलिए भारत में शिक्षक को भगवान से भी उंचा  दर्जा दिया जाता है। टीचर भी बच्चों को विषय की जानकारी देने के लिए किसी प्रकार की कमी नही रखना चाहते, वे भी नये—नये तरीके (teacher teach) अपनातें है जिससे बच्चो को विषय आसानी से समझ आ जाएं। लेकिन इस टीचर ने जीव विज्ञान का विषय समझाने के लिए जो तरीका अपनाया वह वाकई तारीफे काबिल हैं।

teacher teach

यह भी पढ़े : अब मोबाइल नम्बर होगा 11 अंको का, जानिए क्यों

नीदरलैंड की इस टीचर ने अपने विद्यार्थीयों को समझाने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया जिसे सुनकर आप भी इनकी तारीफ किए बिना नही रह सकेगे। ये जीव विज्ञान को समझाने (teacher teach) के लिए अपने कपड़े सारी क्लॉस के सामने उतार देती है। दरअसल वे अपनें कपड़ों के नीचे कई स्किन सूट पहनती है, जिन पर शरीर के विभिन्न आंतरिक हिस्सों के प्रिंट छपे होते है। इन सूट पर मांसपेशियों की आकृति, हड्डियों की संरचना सहित शरीर के आंतरिक अंगो के प्रिंट छपे रहते है।

teacher teach

यह भी पढ़े : 12 GB रैम, 512 GB मैमोरी, 60 MP कैमरा वाला फोन जल्द होगा लांच, जानिए कीमत

नीदरलैंड की इन टीचर का नाम डेब्बी हिरन्स है। ये मानव शरीर की संरचना विद्यार्थीयों को समझाने  (teacher teach)  के लिए ये अनोखा तरीका अपनाती हैं, जिसे उनके विद्यार्थी आसानी से समझ जाते है व हमेशा याद भी रख पाते है। वे घर से अपनें अलग कपडे पहन कर आती है जिनके नीचे उन्होनें ये सूट पहने होते है। उनका ये तरीका उनके विद्यार्थीयों के बीच खासा लोकप्रिय है व स्कूल प्रबन्धन भी इसमें उनका पूरा सहयोग करता है। इतना ही नही स्कूल प्रबन्धन ने अपनें स्कूल के फेसबूक पेज पर भी इनकी फोटो लगा रखी हैं

teacher teach

यह भी देखें : अब तक सीधी सादी इमेज वाली इस एक्ट्रेर्स ने लिया बोल्ड अवतार, देखे विडियो

एक शिक्षक द्वारा अपने विद्यार्थीयों के लिए इस तरह का सर्मपर्ण वाकई एक मिशाल है। इस टीचर की ये फोटोज सोशल मीडिया पर भी काफी शेयर की गई है व उनके इस तरीके की चारो तरफ तारीफ हो रही है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *