Home > App Ki News > आजमाएं यह आसान टोने टोटके, पैसो टिकेगा घर में और आयेगी खुशहाली

आजमाएं यह आसान टोने टोटके, पैसो टिकेगा घर में और आयेगी खुशहाली

जीवन में धन का महत्व सभी अच्छी तरह से जानते है। धन के अभाव में मनुष्य को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पडता है। वैसे तो धन को सबसे उपर नही रखा जाता लेकिन पैसा यदि पास हो तो जीवन सरल हो जाता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम चाहे कितना भी कमा ले। घर में पैसा टिकता ही नही है। ऐसी शिकायत आपने कई लोगो से सुनी होगी। यदि आप भी इसी समस्या से पीडित है तो अपनाएं यह सरल उपाय (tone totke money found), जिनसे आपके घर में भी पैसा टिकने लगेगा-

tone totke money found

यह भी पढ़े : एक बार​ फिर हिन्दी फिल्मों में नजर आएगी बाहुबली— देवसेना, यहां जानिए

आप जिस आलमारी या तिजोरी में पैसा रखते है। उसके सामने या उससे सटाकर कभी भी झाडू नही रखनी चाहिए। इससे पैसा टिकता नही है। इसलिए पैसे रखने वाली अलमारी या तिजोरी से झाडू (tone totke money found) को दूर ही रखे।

इसके अलावा पैसे रखने वाली अलमारी के उपर भी कुछ नही रखना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इससे आपकी आर्थिक स्थिति दब जाती है। इसलिए पैसे रखने वाली आलमारी की उपरी सतह को हमेशा खाली और साफ रखे।

आप जिस आलमारी या तिजोरी में पैसा रखते है। उसके सामने दर्पण रख सकते है। ऐसा माना जाता है कि आलमारी खोलने पर आपके धन का प्रतिबिम्ब दर्पण में बनता है। इससे धन दूगणा हो जाता है। आप यह उपाय (tone totke money found) भी आजमा सकते है।

घर में पैसे की तंगी वास्तु दोष की वजह से भी हो सकती है। इसलिए घर के पूजा घर में वास्तु भगवान की मूर्ति रखने से वास्तु दोष दूर होते है। और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी (tone totke money found) हो जाती है।

घर में बाथरुम और टाॅयलेट के दरवाजो को खुला नही रखना चाहिए। यह भी पैसो की तंगी का कारण बनते है। इसलिए घर कें टाॅयलेट और बाथरुम को उपयोग ना होने पर बंद रही रखे तो बेहतर होगा।

घर में हरियालाी के लिए पौधे लगाना अच्छा होता है। लेकिन घर में कभी भूल कर भी कांटेदार पौधे नही लगाने चाहिए। यह आर्थिक हानि का कारण बनते है।

घर में पूजाघर कभी भी सोने के कमरे में नही बनाना चाहिए। ऐसा करने से घर में कलह विवाद बढता है। और साथ ही यह आर्थिक तंगी का कारण भी बनता है।

यदि आप घर में समृद्धि चाहते है तो घर की उत्तर दिशा में मिट्टी का कलश या घडा पानी से भर कर रखे। ध्यान रहे की यह कलश कभी खाली ना हो। इसमें निरंतर नया पानी भरते रहे। यह तरीका भी पैसो की तंगी को दूर करता है।

यह भी देखें : शाहरुख से मजाक करना इस एंकर को पडा भारी, गुस्से से भरे शाहरुख का वीडियो हुआ वायरल

घर में यदि गंदगी हो तो लक्ष्मी माता नाराज होती है। इसलिए घर को हमेशा साफ सुथरा (tone totke money found) रखे। कचरा कूडा समय पर बाहर निकाल दे। इतना ही नही यदि घर के मुख्य दरवाजे के आगे भी कचरा हो तो उसे तुरंत साफ करे। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

shukhi shadi ke tone totke

यदि घर में है तनाव तो आजमाएं यह सरल उपाय और पाएं सुखी वैवाहिक जीवन

वैवाहिक जीवन संधर्ष और प्यार का ही नाम है। वैवाहिक जीवन में यदि पति पत्नी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *