Home > Business > अब कैब शेयर करें अपने दोस्तों के साथ, उबर ने लांच की नई सर्विस

अब कैब शेयर करें अपने दोस्तों के साथ, उबर ने लांच की नई सर्विस

भारत जैसे देश में जहां रास्तो पर भारी ट्रैफिक रहता है। वहा पर टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनियो ने लोगो को काफी राहत पहुचाई है। लोगो ने भी ओला, उबर जैसी टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनियो को काफी समर्थन दिया है। यह कंपनिया काफी वाजिब मूल्य में बेहतर सेवा देती है। जिसके चलते पिछले कुछ सालो में लोग लगातार इनसे जुड रहे है। और अपनी यात्रा में इनका सहयोग ले रहे है। अब कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने अपने ग्राहको को यात्रा का एक नया अनुभव देने के लिए एक नई सेवा लांच (Uber feature share cab) की है। इस सेवा का लाभ लेते हुए अब उबर के ग्राहक अपने दोस्तो या रिश्तेदारो के साथ कैब शेयर कर सकेगे। और इसके लिए उन्हे कुछ भी अतिरिक्त मूल्य नही चुकाना होगा।

Uber feature share cab

यह भी देखें : ये कैसा रोमांस: प्रियंका चोपड़ा की नई हॉलीवुड मूवी में हैं ऐसे अश्लील एक्शन, देखें वीडियो

कैसे इस्तेमाल करे यह सेवा
इस सेवा (Uber feature share cab) का इस्तेमाल करने के लिए आपको उबर का एप डाउनलोड करना होगा। यदि आप पहले से ही इस एप पर है तो आपको इस एप पर जाना होगा। इस एप पर आपको यह नया फीचर मल्टीपल स्टाॅप फीचर मिलेगा। इस आइकन पर टैप करके आप इसे एक्टिव कर सकते है। इसके बाद ‘वेयर टू‘ सेक्शन में जाकर अपनी यात्रा का लास्ट स्टाॅप बताना होगा। इतना करने के बाद अब आप अपनी यात्रा के दौरान जहां जहां रुकना चाहते है, या फिर जहां से अपने दोस्तो को लेना चाहते है, उसकी जानकारी देनी होगी। इसके बाद आप अपनी कैब में अपने दोस्तो या रिश्तेदारो को भी ले पायेगे। जैसा की आप जानते है हर उबर कैब ड्राइवर के पास भी यह एप होती है। अतः ड्राइवर को भी आपकी यात्रा का अंतिम स्टाॅप और रुकने की जगह पता होगी।

कितना होगा किराया
इस सेवा (Uber feature share cab) का लाभ लेने के लिए आपको कोई भी अतिरिक्त शुल्क नही देना होगा। बस आपने जितने किलोमीटर की यात्रा की है। आपको उसके हिसाब से ही किराया देना होगा। और आपको फायदा यह होगा कि आप अपनी यात्रा के दौरान अपने दोस्तो को भी उनके घर से ही ले पायेगें। आपको बता दे कि हाल ही में उबर ने अपनी पेमेंट के तरीको में भी बदलाव किया है। अपनी एप के अलावा अब उबर के यात्री भीम एप से भी पेमेंट कर पायेगे।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *