Home > Jobs > यूपीपीसीएल में बंपर भर्ती, 2662 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

यूपीपीसीएल में बंपर भर्ती, 2662 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

नई दिल्ली। नौकरी सर्च रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड यूपीपीसीएल खास सौगात लेकर आया है। यूपीपीसीएल ने ऑफिस असिस्टेंट एवं स्टेनोग्राफर के पद पर बंपर भर्ती निकाली है। यूपीपीसीएल ने असिस्टेंट के लिए 2402 पदों पर एवं स्टेनोग्राफर के 260 पोस्ट के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए है। यूपीपीसीएल ने भर्ती परीक्षा (UPPCL vacancy) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

UPPCL vacancy
UPPCL vacancy

 

ध्यान रहे ऑफिस असिस्टेंट के 2402 पदों में से 1204 पद अनारक्षित है। इनमें 647 ओबीसी, 504 अनुसूचित जाति एवं 47 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। वहीं स्टेनोग्राफर के 260 पदों में से 132 पोस्ट अनारक्षित है। ओबीसी के लिए 69 एवं अनुसूचित जनजाति के लिए 54 पद आरक्षित है। आवेदन करने वाले उम् मीदवार की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन होना अनिवार्य है।

रिलायंस जियो जॉब: जियो में भर्ती, फ्रेशर्स भी कर सकते है अप्लाई

इन पदों के लिए हिंदी टाइपिंग भी जरूरी है। ऑफिस असिस्टेंट के लिए टॉइपिंग की स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट हो। जबकि स्टेनोग्राफर के लिए 60 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए। कैंडिडेट की आयु सीमा 21 से 40 साल के बीच होना चाहिए। अभ्यर्थी 12 अगस्त 2017 तक अप्लाई कर सकते है। आरक्षण नियमानुसार आरक्षित वर्ग को छूट दी जाएगी।

व्हाट्सऐप लेकर आया खास नया फीचर, जानिए कैसे कमा सकते हैं पैसे

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सैलेरी 20000 से 20200 रुपए तक होगी। वहीं ग्रेड पर 2600 रुपए होगा। इच्छुक अभ्यर्थी यूपीपीसीएल की अधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। बताया जा रहा है कि एग्जाम से संबंधित सारी जानकारियां पाठ्यक्रम, प्रवेश पत्र, आंसर की आदि अधिकारिक बेबसाइट पर मिलेगी। इसके अलावा यूपीपीसीएल ने हाल ही में असिस्टेंट रिव्यूविंग ऑफिसर के 61 पदों पर एवं एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्ररी 19 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए भी शैक्षणिक योग्यता एक ही है। इसके लिए आवेदन कर्ता को बतौर फीस 900 रुपए अदा करने होंगे।

क्या है शुगर डैडी—शुगर बेबी, लड़कियां बिना शादी बनती हैं अमीरों की पत्नी जैसी, देखें वीडियो

हालांकि एससी/एसटी अथ्यर्थियों को 600 रुपए देने होंगे। अभ्यर्थी फीस का भुगतान नेट बैकिंग, डेबिड कार्ड आदि के जरिए कर सकते है। इसके लिए अभ्यर्थी 17 अगस्त 2017 तक अप्लाई कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन 25 जुलाई से शुरू हो गए हैं। अगर आप भी यूपीपीसीएल में जॉब करने के इच्छुक है तो आवश्यक दस्तावेजों के साथ अप्लाई कर दें।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट में निकली कई पदो पर भर्ती, यहां जाने आवेदन का तरीका व योग्यता

दिल्ली हाईकोर्ट में नौकरी का सुनहरा अवसर आया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने यहां खाली …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *