X

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

सरकारी नौकरी के ईच्छा रखने वाले युवाओ के लिए उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन सुनहरा मौका लेकर आया है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने अपने यहां खाली पडे कई पदो के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में उपरोक्त भर्ती में आवेदन का तरीका आॅनलाइन है। आॅनलाइन आवेदन करने से पूर्व आवेदको को पद व इससे जुडी योग्यताओं व नियमो का अच्छे से अध्ययन कर लेना चाहिए। हम यहां आपके लिए लेकर आए है इस भर्ती से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी –

यह भी देखें : दुनिया की सबसे बेस्ट फीगर वाली लड़की है ये, वैज्ञानिकों ने भी लगाई मुहर, देखें फोटोज

विभाग का नाम – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन

पदो के नाम – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने स्टाॅफ नर्स के पदो पर आवेदन आमंत्रित किए है।

शैक्षणिक योग्यता – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर आवेदन करने वाले आवेदक का साइंस विषय के साथ हाई स्कूल पास होना आवश्यक है। इसके अलावा आवेदक का जनरल नर्सिग और मिडविफरे में डिप्लोमा भी किया होना चाहिए।

आयु सीमा – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर आवेदन करने वाले आवेदको की उम्र 21 साल से 40 साल के मध्य होनी चाहिए।

आवेदन का तरीका – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर आवेदन करने के लिए आवेदक विभाग की वेबसाइट http://www.uppsc.up.ac.in/ पर जा सकते है। यहां जाकर आॅनलाइन आवेदक की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के आवेदको को 125 रुपये व एससी, एसटी वर्ग के आवेदको को 65 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन की अंतिम तारीख – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 फरवरी है।

चयन का तरीका – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर चयन लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के आधार पर होगा।

यह भी देखें : अंतरंग दृश्य में इतना खो गया यह बॉलीवुड कपल, कि डायरेक्टर के कट बोलने पर भी नही हुए अलग

वेतन – उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में स्टाॅफ नर्स के पदो पर चयनित अभ्यर्थीयो को 9300-34800 व 4600 का पे ग्रेड मिलेगा।

Related Post
Leave a Comment