Home > Trends > वैलेंटाइन डे पर दें इस रंग का गुलाब, दोस्ती पक्की, होगा प्यार का इजहार

वैलेंटाइन डे पर दें इस रंग का गुलाब, दोस्ती पक्की, होगा प्यार का इजहार

 वैलेंटाइन डे का यूथ को ब्रेसबी से इंतजार रहता है। हर कोई इस दिन के लिए एक्साइटेड रहता है। वैलेंटाइन डे पर कुछ लोग अपने प्यार का इजहार करते है तो कुछ दोस्ती का। अपने प्यार को इजहार करने के लिए लव कपल एक दूसरे को गुलाब का फूल देते हैं। वैसे यह जरूरी नहीं है सिर्फ लव बर्डस ही गुलाब के जरिए अपने प्यार का इजहार करते है। चाहे तो आप अपने पेरेंट्स, बहन भाई को भी रोज दे सकते है। Valentine day rose के जरिए आप अपनी दिल की बात जुबां तक ला सकते है।

valentine day rose
valentine day rose

 

गुलाब कई रंग के होते है जैसे लाल, पीला, गुलाबी, सफेद, नारंगी आदि। हर रंग के पीछे कोई न कोई राज छुपा है। आइए जानते है गुलाब के अलग अलग रंगों का राज।

होली के है कई रंग, ऐसे भी खेली जाती है होली, जानकर चौंक जाएंगे आप

लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है। आप अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते है और अपने प्यार का इजहार करना चाहते है तो उन्हें लाल गुलाब दें। इस वैलेंटाइन डे पर आप अपने प्रेमी-प्रेमिका, पति-पत्नी को लाल रोज जरूर दें। सफेद रंग ही शांति एवं सुकून का प्रतीक है, फिर गुलाब का फूल हो तो कहना ही क्या। ऐसे में आप अपने फैमिली मेंबर्स को, टीचर्स को सफेद गुलाब दे सकते है।

वैलेंटाइन डे पर गर्ल्स को दे ‘ये’ गिफ्ट, तुरंत कहेंगी हां!

पीले कलर का गुलाब दोस्ती का प्रतीक माना जाता है। आप नए दोस्त बनाना चाहते है। अपने पुराने दोस्तों को स्पेशल फील करवाना चाहते है, अपनी दोस्ती को बरकरार रखना चाहते है तो पीला गुलाब दें। पीला गुलाब देकर आप अपने दोस्त एवं दोस्ती दोनों को बरकरार रख सकते हैं।

गुलाबी रंग के गुलाब आप उन्हें दे जिन्हें आप थैंक्स कहना चाहते है। यानी किसी ने आप की मदद की और आप उसे धन्यवाद देना चाहते है तो वैलेंटाइन डे पर पिंक रोज देकर उसका आभार प्रकट कर सकते है। वहीं आप परपल रंग का गुलाब उसे दे जिससे आपको पहली नजर में प्यार हो गया। ज्योतिष के अनुसार, तुला एवं वृष राशि वालों को पर्पल रंग का गुलाब बेहद पसंद आता है।

इसलिए नही मनाना चाहिए वैलेंटाइन डे, जानिए कारण

loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *