Home > Business > हीरे से बने इस फोन की कीमत जानकर उड़ जाते है बडे बडो के होश, जानिएं ​इसकी ​कीमत

हीरे से बने इस फोन की कीमत जानकर उड़ जाते है बडे बडो के होश, जानिएं ​इसकी ​कीमत

तकनीक के इस युग में मोबाइल फोन के बाजार में भी नये-नये परिवर्तन हो रहे है। हम देखते है कि आये दिन कोई ना कोई कंपनी अपने स्मार्टफोन या फीचर फोन बाजार में लांच करती ही रहती है। इनमें से कुछ फोन आम आदमी के लिए होते है। मतलब इनकी कीमत इतनी होती है। कि आम आदमी इन फोनो को आसानी से खरीद सके। दूसरी तरफ कुछ फोन काफी मंहगे होते है। जिनकी कीमत इतनी होती है कि अच्छी आमदनी वाला व्यक्ति ही इसे खरीद सकता है। इन दोनो फोन के फीचर्स में भी अंतर होता है। एक तरफ आपको स्मार्टफोन 5 हजार रुपये तक भी मिल जायेगे तो दूसरी तरफ स्मार्टफोन 60 हजार रुपये तक भी आते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्मार्टफोन के बारे मे बता रहे है जिसकी कीमत सुनकर बडे बडे रईसो के होश उड जाये। यह मोबाइल फोन लग्जरी वर्टू (Vertu Signature cobra limited edition) कंपनी ने लांच किया है।

Vertu Signature cobra limited edition

यह भी पढ़े : पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड का दसवीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां देखे अपना रिजल्ट

आपको बता दे कि लग्जरी वर्टू कंपनी दुनिया के सबसे मंहगे फोन बनाने वाली कंपनी है। इस कंपनी ने एक मोबाइल फोन लांच किया है। इस फोन का नाम Vertu Signature cobra limited edition  है। इस मोबाइल की कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 2.3 करोड रुपये है। आप सही पढ रहे है, इस मोबाइल की कीमत दो करोड रुपये से भी ज्यादा है। इस फोन के पूरी दुनिया में केवल 8 ही यूनिट लांच किये जा रहे है। मतलब पूरी दुनिया में इस तरह के केवल आठ ही फोन होगें। हालाकि इस फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी लीक नही कि गई है। लेकिन इस फोन की खास बात इस फोन की डिजाइन है। इस फोन को बनाने के लिए इसपर 439 रुबी लगाये गये है। इन हीरो की कीमत के चलते ही इस फोन की इतनी कीमत है। इस फोन को पूरी तरह से हाथो से बनाया गया है।

Vertu Signature cobra limited edition

यह भी देखें : बॉलीवुड का सबसे हॉट फोटोशूट, कैमरामैन ने टच की एक्ट्रेस की पूरी बॉडी

Vertu Signature cobra limited edition फोन की डिजाइन बेहद खास है। इस फोन के सामने की तरफ कोबरा का डिजाइन बनाया गया है। इस फोन को डिजाइन फ्रांस की मशहुर ज्वैलरी कंपनी बोशरोन ने किया है। एक चीनी वेबसाइट के अनुसार इस फोन में तकरीबन 388 पार्ट्स लगे है। इस फोन को खरीदने के लिए भी कंपनी ने कई शर्त रखी है। इस फोन की बुकिंग कराने वाले को दस हजार रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा। फोन की बाकि कीमत फोन की डिलीवरी से पहले करनी होगी। इस फोन की डिलवरी भी खास होगी। इस फोन की डिलवरी हेलीकाॅप्टर के जरिए की जाएगी।

img source : http://www.gizchina.com

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Xiaomi Mi Max 2

Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन होगा भारत में लांच, जानिए इसके दमदार फीचर्स और कीमत

चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी का भारतीय बाजार में काफी नाम है। शाओमी के स्मार्टफोन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *