Home > Mobile > व्हाट्सएप में डिलीट किए गए मैसेज भी आप पा सकते है आसानी से, बस करना होगा यह काम

व्हाट्सएप में डिलीट किए गए मैसेज भी आप पा सकते है आसानी से, बस करना होगा यह काम

व्हाट्सएप अपनी एप में लगातार सुधार कर अपने ग्राहको को कुछ ना कुछ नयी सुविधा देता ही रहता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने डिलीट फाॅर एवरिवन फीचर लांच किया था। इस फीचर की मदद से मैसेज भेजने वाला अपने मैसेज को डिलीट (whatsapp delete message) भी कर सकता है। ऐसा करने पर यह मैसेज दूसरो को दिखाई नही देगा। लेकिन इसके लिए मैसेज भेजने वाले को अपने मैसेज को भेजने के 7 मिनट के अंदर ही डिलीट करना होगा। इस समय के बाद मैसेज भेजने वाला अपने मैसेज को डिलीट नही कर सकता। साथ ही यह फीचर ग्रुप मैसेज में भी काम नही करता। लेकिन अब दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप के इस फीचर को इस्तेमाल करने के बाद भी मैसेज देखा जा सकता है। मतलब इस फीचर का इस्तेमाल कर डिलीट किए गये मैसेज को देखा जा सकता है।

whatsapp delete message

यह भी देखें : सामने आई प्रियंका चोपड़ा की सबसे हॉट तस्वीरें, इंटरनेट वायरल, यहां देखें

यह दावा स्पेन के एक ब्लाॅगर ने किया है। उनका कहना है कि डिलीट (whatsapp delete message) किए गये मैसेज भी डिवाइस मे मौजूद रहते है। और इन्हे वापस पाया जा सकता है। इनका दावा है कि मैसेज भेजने वाले के मैसेज को हटा देने के बाद भी उसे देखा जा सकता है। बस इसके लिए थोडी सी कोशिश करनी होगी। उन्होने इसका तरीका बताते हुए कहा है कि इसके लिए सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करे। इसके बाद प्ले स्टोर से नोटिफिकेशन हिस्ट्री एप को डाउनलोड करे। इस एप को डाउनलोड करने पर यह कई तरह की परमिशन मांगता है। इन परमिशन को ओके कर दे। इस एप में दिए गये आॅप्शन एडवांस्ड हिस्ट्री को भी आॅन कर दे। इसे आॅन करने पर आपके सामने एक स्क्रीन खुलेगी जिसमें आपको सारे नोटिफिकेशंस मिलेगे। यहां पर आप सेंडर द्वारा डिलीट किए गये मैसेज भी देख सकते है।

यह भी पढ़े : एक बार​ फिर हिन्दी फिल्मों में नजर आएगी बाहुबली— देवसेना, यहां जानिए

आपको बता दे कि व्हाट्सएप ने अपने नये वर्जन में हाल ही में यह डिलीट फाॅर एवरिवन  (whatsapp delete message) फीचर लांच किया था। इस फीचर को इस आशय के साथ लांच किया गया था कि गलती से भेजे गये मैसेज को वापस लिया जा सके। लेकिन जैसा कि इस रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है। बडे ही आसान तरीके से आप सेंडर द्वारा डिलीट किए गये मैसेज को भी पढ सकते है। लेकिन इस एप को चलाने के लिए आपके पास एंड्राॅयड का नगेट 7.0 या इससे उपर का वर्जन होना चाहिए।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

whatsapp payment service

अब व्हाट्सएप पर भी देख सकेगें यूट्यूब के वीडियो, जाने कैसे

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार अपनी सुविधाओं को बढा रहा है। वीडियो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *