Home > Mobile > व्हाट्सएप हो सकता है आपके फोन पर बंद, जल्दी पढ़िये यह खबर

व्हाट्सएप हो सकता है आपके फोन पर बंद, जल्दी पढ़िये यह खबर

व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा लोकप्रिय व ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाली चैटिंग व मेसेंजिग एप है। जब ये एप लांच हुआ है तब से अब तक इस एप में भारी बदलाव आए है। अब यह एप केवल टैक्स्ट चैटिंग एप न रहकर आजकल आॅडियो व वीडियो कॉलिग वाला एप भी बन गया है। इस एप के निर्माता इसमें लगातार बदलाव करके इसमें नयी व बेहतर खुबियॉ जोडते रहते है। इसी कारण अब कुछ फोन पर यह एप जल्द ही बंद (whatsapp expire) हो सकती है। इसके बाद सभी वर्तमान यूजर्स में से कुछ इसका इस्तेमाल नही कर पाएंगे।
व्हाट्सएप कंपनी ने यह जानकारी अपनी बेबसाइट पर दी है कि 31 दिसम्बर के बाद कुछ मोबाइल फोन्स पर व्हाट्सएप बंद हो जाएगा। ऐसा इसलिए हो रहा है क्याकि यह एप अब काफी अपडेट हो चुकी है। और इसमें लगातार नये फीचर जोडे जा रहे है, ये फीचर मोबाइल के पुराने वर्जन में काम नही करेगे अत: जिन फोन पर व्हाट्सएप के नये वर्जन काम नही कर पाऐगे, उन मोबाइल फोन पर कंपनी अपनी सर्विस बंद  (whatsapp expire) करने जा रही है।

whatsapp expire

यह भी पढ़े : यूट्यूब का नया वर्जन यूट्यूब गो, जानिए देगा कोनसे नये फिचर

कंपनी की सूचना के अनुसार कुछ पुराने आॅपरेटिग सिस्टम पर व्हाट्सएप के नये वर्जन काम नही कर पाएगे। इन आॅपरेटिंग सिस्टम वाले मोबाइल फोन पर भी व्हाट्सएप के नये वर्जन व फीचर नही (whatsapp expire) चल पाएगे।  कंपनी की बेबसाइट के अनुसार यह सर्विस विण्डोज 7.1, एंड्रायड 2.1, और एप्पल के आईओएस 6 पर इसकी सर्विस बंद कर दी जाऐगी। इन मोबाइल फोन पर यह सर्विस 31 दिसम्बर तक ही चल पाएगी उसके बाद यह व्हाट्सएप इन फोन पर नही चल पाएगा।

whatsapp expire

यह भी पढ़े : गूगल ने भी उतारा स्मार्टफोन, एप्पल व सेमसंग को देगा टक्कर

क्योकि भारत सहित दुनियाभर में व्हाट्सएप के यूजर्स बहोत ज्यादा है व भारत में तो यह काफी लोकप्रिय एप है ऐसे में अगर इसकी सर्विस कुछ मोबाइल फोन्स के लिए बंद हो जाती है तो यह व्हाट्सएप यूजर्स के लिए काफी बडी परेशानी बन सकती है। अभी भी ऐसे यूजर्स की संख्या लाखो में हो सकती है जो पुराने फोन पर व्हाट्सएप यूज करते है यह खबर उनके लिए जरुर परेशानी पैदा कर सकती है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Whatsapp viral message

सावधान! वाट्सऐप पर वायरल हो रहा है यह फैक मैसेज, लिंक पर नहीं करें क्लिक

नई दिल्ली। आज के समय में अधिकतर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है। स्मार्टफोन यूज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *