X
    Categories: Mobile

व्हाट्सएप पर गलती से भेज दिया किसी को मैसेज, ऐसे रोकें सेंड होने से

कई बार ऐसा होता है कि हम लोग दोस्तों को व्हाट्सएप पर मैसेज सेंड करते हैं, लेकिन कई बार एडल्ट या वल्गर मैसेज चले जाते हैं। इसके कारण हमें शर्मिन्दा होना पड़ता है। ऐसे में सबको लगता है कि काश मैं ऐसे मैसेज को वापस ले पाता। लेकिन चिंता की बात नहीं, हम आापको बता रहे हैं कि कैसे आप व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को (Whatsapp message unsent) वापस ले सकते हैं यानि कि अनसेंड कर सकते हैं।

                          Whatsapp Message Unsent

आजकल वाट्सएप सोशल मिडिया सबसे पसंदीदा मैसेंजिग एप्प है जिनसे हम दोस्तों ओर रिश्तेदारों से चाही—अनचाही मैसेज करतें रहते है लेकिन आपका कोई पर्सनल मैसेज करने के दौरान अगर गलती से जो मैसेज दोस्त को भेजना था और किसी परिजन या रिश्तेदार के पास चला जाये तो ऐसे में हमारी वाट लग सकती है लेकिन घबराये नहीं, ऐसे कुछ उपाय हैं जिससे हम गलती से भेजे गये इन मैसेज को फारवर्ड होने से रोक सकते हैं।
ऐसे रोके मैसेज फॉरवर्ड होने से… (whatsapp message unsent)
1. अगर आपने अपना पर्सनल मैसेज गलत व्यक्ति को भेज दिया है तो तुरंत अपना डाटा कनेक्शन को बदं कर दें।
2. अगर आप डाटा कनेक्शन करने से चूक जाते हैं। तो ऐसे मे सेंड होते समय कोने में बने क्लॉक साइन पर क्लिक करें, ऐसा करने से मैसेज फॉरवर्ड होने से बच जायेगा।
3. इसके अलावा जिस व्यक्ति को मैसेज सेंड हो गया है उसे तुरंत ब्लॉक कर दें। इससे मैसेज सेंड होने से बच जायेगा। लेकिन ब्लॉक करने के बाद भी उस व्यक्ति को ब्लॉक ही रखें। क्योंकि 30 दिन के भीतर वे मैसेज वापस सेंड हो सकते है।
आपको बता दें कि ऐसे पर्सनल मैसेज को देखकर हाथों हाथ ही मिटा दें जिससे किसी को गलत मैसेज सेंड होने की नौबत नहीं आये।

This post was last modified on नवम्बर 23, 2016 6:54 पूर्वाह्न

Related Post
Leave a Comment