Home > Business > अब व्हाट्सएप से आप कर सकेगें पैसो का लेनदेन , नया फीचर जल्द होगा लांच

अब व्हाट्सएप से आप कर सकेगें पैसो का लेनदेन , नया फीचर जल्द होगा लांच

व्हाट्सएप जल्द ही अपना एक खास फीचर लांच करने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के लांच होने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स इसकी मदद से पैसे ट्रांसफर (whatsapp money transfer) कर सकेगे। व्हाट्सएप के इस नये फीचर की मदद से यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस प्रणाली से ग्राहक पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा का लाभ ले पायेगे। फिलहाल ये फीचर केवल बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। लेकिन जल्द ही इसे एंड्राइड के लिए भी लांच किया जा सकता है। गौरतबल है कि भारत में पहले से ही कई ऐसी एप है जो पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दे रही है। प्राइवेट कंपनियो के अलावा अब सरकार ने भी भीम एप लांच कर पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दे दी है। ऐसे में व्हाट्सएप का यह फीचर कितना सफल हो पायेगा। यह देखने की बात होगी।

whatsapp money transfer

यह भी पढ़े : घर बैठे कमाएं पैसा, मोबाइल से करें लाखों की कमाई, ये हैं तरीके

इस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (whatsapp money transfer) एक बार फिर यूजर्स के लिए एक और खास पेशकश लेकर आ रहा है। दरअसल व्हाट्सऐप नए फीचर्स लाने की तैयारी में है। यह एक बिजनेस फीचर होगा जिसकी मदद से बिजनेसमैन को ग्राहकों से जोड़ने में मदद मिलेगी। सूत्रों की मानें तो कंपनी बिजनेस कम्यूनिकेशन के लिए व्हाट्सएप में नए फीचर्स को लेकर टेस्टिंग भी कर रही है।  जानकारी के अनुसारए फिलहाल इस फीचर की विंडोज फोन के बीटा वर्जन में टेस्टिंग की जा रही है यानी इस नए बिजनेस फीचर को विंडोज फोन पर रोल आउट किया जाएगा। ने इसकी पुष्टि अपने ब्लॉग में की है। कंपनी यह फीचर छोटे एवं मध्यम लेवल के बिजनेस को ध्यान में रखते हुए लेकर आई हैं। इसके जरिए व्यापारी एवं कस्टमर्स दोनों एक दूसरे से आसानी जुड़ सकते हैं। खास बात यह है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में भी स्विच कर सकते है। खास बात यह है कि इसमें अकाउंट वेरिफाइड होंगे जिस तरह फेसबुक एवं ट्विटर में होता है

यह भी देखें : गरीब को अचानक मिले 99 अरब, फिर भी परेशान, जाने वजह

इसके अलावा भी व्हाट्सएप (whatsapp money transfer)  समय समय पर अपने एप को अपडेट कर नये नये फीचर्स जोडता रहता है। व्हाट्सएप ने कुछ ही महीनो पहले वीडियो काॅलिंग का फीचर दिया था। जिससे यूजर व्हाट्सएप से वीडियो काॅल कर सकता है। इससे पहले व्हाट्सएप वायस काॅलिंग की सुविधा भी अपनी एप में दे चुका है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

whatsapp payment service

अब व्हाट्सएप पर भी देख सकेगें यूट्यूब के वीडियो, जाने कैसे

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार अपनी सुविधाओं को बढा रहा है। वीडियो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *