Home > Business > व्हाट्सएप जल्द लांच कर रहा नया एप, जानिए क्या होगा इसमें खास

व्हाट्सएप जल्द लांच कर रहा नया एप, जानिए क्या होगा इसमें खास

व्हाट्सएप में लगातार नये फीचर्स जुडने की खबरे आ रही है। लेकिन इस बार खबर थोडी अलग है। बताया जा रहा है कि इस बार व्हाट्सएप अपनी एप में कोई नया फीचर ना जोडकर एक नयी एप (whatsapp new app) ही लांच करने वाला है। इस एप की मदद से यूजर्स सीधे बिजनेस कंपनियो से संपर्क कर सकेगे। और बिजनेस कंपनिया भी व्हाट्सएप की मदद से जरुरी जानकारी यूजर्स के साथ शेयर कर सकेगी। पहले खबर आई थी कि व्हाट्सएप एक नये फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप फाॅर बिजनेस फीचर कहा जा रहा था। जो लोगो को बिजनेस कंपनियो से जोडने में मदद करता।

whatsapp new app

यह भी पढ़े : पेटीएम का मै​सेजिंग एप आएगा जल्द, व्हाट्सऐप से होगी भिड़ंत, जानिए क्या होगा खास

लेकिन अब खबरे आ रही है कि इस फीचर पर काम करने की बजाय कंपनी एक नयी एप (whatsapp new app) ही बनाने पर ही विचार कर रही है। इस एप की मदद से लोग बिजनेस कंपनियो से जुडकर अपने सवालो के जवाब पा सकेगे। इस एप में लोग वैरिफाइड और नाॅन वैरिफाइड बिजनेस अकाउंट की पहचान भी कर पायेगे। वैरिफाइड और नाॅन वैरिफाइड बिजनेस अकाउंट की पहचान के लिए वैरिफाइड अकाउंट पर हरे रंग का चैक मार्क लगा होगा। हाल ही में यह भी खबरे आ रही है कि व्हाट्सएप रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप्स नाम से भी एक फीचर लांच करने की तैयारी में है। इस फीचर की मदद से ग्रुप एडमिन के पास पहले से ज्यादा अधिकार आ जायेगे। खबरो की माने तो व्हाट्सएप इस फीचर की टेस्टिंग भी कर रहा है। इस नये रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप्स फीचर की मदद से ग्रुप बनाने वाले ग्रुप एडिमन के पास पहले से ज्यादा अधिकार होगे। इस फीचर को अपडेट करने के बाद ग्रुप एडमिन ग्रुप के सभी सदस्यो पर काबू रख पायेगा।

यह भी पढ़े : अंतरंग दृश्य में इतना खो गया यह बॉलीवुड कपल, कि डायरेक्टर के कट बोलने पर भी नही हुए अलग

इस फीचर (whatsapp new app) की मदद से ग्रुप एडमिन चाहे तो किसी भी मेंबर को मैसेज भेजने से रोक सकता है। मतलब बिना ग्रुप एडमिन की मर्जी के कोई भी सदस्य मैसेज नही भेज पायेगा। खास बात यह है कि इस फीचर की सेटिंग भी केवल ग्रुप एडमिन ही सेट कर सकता है। इसे सेट करने के बाद ग्रुप एडमिन किसी भी सदस्य को मैसेज करने से रोक सकता है। लेकिन खूद ग्रुप एडमिन सभी प्रकार के मैसेज कर सकता है। बाकि सदस्यो को मैसेज भेजने के लिए ग्रुप एडमिन की स्वीकृति की आवश्यक्ता होगी।इस फीचर की सेटिंग करने के बाद ग्रुप के सदस्यो को मैसेज एडमिन नाम का बटन मिलेगा। इस बटन की सहायता से ग्रुप के सदस्य अपने मैसेज एडमिन को भेज पायेगे। फिर एडमिन चाहे तो उन मैसेज को ग्रुप में भेज सकता है। या फिर उन्हे हटा भी सकता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Whatsapp viral message

सावधान! वाट्सऐप पर वायरल हो रहा है यह फैक मैसेज, लिंक पर नहीं करें क्लिक

नई दिल्ली। आज के समय में अधिकतर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है। स्मार्टफोन यूज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *