Home > Business > अब आप व्हाट्सएप से कर सकेगे एक साथ कई लोगो को ​वीडियो कॉल, वीडियो कॉन्फ्रेस फीचर जल्द लांच

अब आप व्हाट्सएप से कर सकेगे एक साथ कई लोगो को ​वीडियो कॉल, वीडियो कॉन्फ्रेस फीचर जल्द लांच

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कंपनी एक से बढकर एक फीचर्स लांच कर रही है। आपको बता दे कि व्हाट्सएप के दुनिया भर में करोडो यूजर्स है। और भारत में तो यह नंबर वन मैसेजिंग एप है। हालाकि भारत में अन्य कई मैसेजिंग एप भी मौजूद है लेकिन व्हाट्सएप की लोकप्रियता लगातार बढ ही रही है। और इसका कारण भी है। कारण यह है कि व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नये फीचर्स लांच करता ही रहता है। अभी कुछ ही समय पहले व्हाट्सएप में वीडियो काॅलिंग की सुविधा लांच की थी। और अब खबरे आ रही है कि व्हाट्सएप जल्द ही वीडियो काॅन्फ्रेस (whatsapp video conference feature) की सुविधा को भी लांच करने वाला है। इस फीचर्स की फिलहाल बीटा वर्जन में टेस्टिंग चल रही है।

whatsapp new app

यह भी पढ़े : मुवी में पहने गये कपडो का क्या करते है हमारे बॉलीवुड स्टार्स,जाने यहां

खबरो के अनुसार व्हाट्सएप जल्द ही वीडियो काॅन्फ्रेस के इस फीचर (whatsapp video conference feature) को एंड्राइड यूजर्स के लिए लांच करने वाला है। इस फीचर का उपयोग कर यूजर एक साथ कई लोगो के साथ वीडियो काॅल कर सकता है। बताया जा रहा है कि लाचं होने के बाद अभी इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर एक साथ तीन लोगो के साथ वीडियो काॅल कर सकेगा। मतलब वीडियो काॅन्फ्रेस में एक बार में तीन लोग जुड सकेगे। हालाकि अभी व्हाट्सएप ने यह साफ नही किया है कि इस फीचर को सभी एंड्राइड यूजर्स के लिए कब लंाच किया जायेगा। लेकिन इस फीचर को अभी व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर देखा जा सकता है। इस फीचर का यूजर्स को काफी इंतजार है। क्योकि व्हाट्सएप वह पहला एप होगा जो वीडियो काॅन्फ्रेस की सुविधा देगा। और इस फीचर का इस्तेमाल करना यूजर्स के लिए भी काफी फायदेमंद होगा।

यह भी देखें : महाराष्ट्र मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडनवीस के साथ नाचे बिग बी, देखिए फिर से…

इतना ही नही बताया जा रहा है कि फिलहाल आॅडियो काॅलिंग के दौरान काॅन्फ्रेस (whatsapp video conference feature) की सुविधा की भी टेस्टिंग हो रही है। बीटा के नये वर्जन के साथ व्हाट्सएप इस सुविधा को लांच कर सकता है। आपको बता दे कि आॅडियो काॅलिंग के दौरान काॅन्फ्रेंस की सुविधा का लाभ लेकर एक साथ कई लोग एक ही साथ बात कर सकते है। यह सुविधा टेलिकाॅम कंपनियो द्वारा पिछले कई सालो से अपने ग्राहको को दी जा रही थी। लेकिन किसी भी मैसेजिंग एप ने अभी तक इस तरह की शुरुआत नही की है। अगर व्हाट्सएप इस सुविधा को जारी करता है तो वह इस सुविधा को देने वाला पहला मैसेजिंग एप बन जायेगा। इस फीचर के लांच होने के बाद आप व्हाट्सएप का प्रयोग कर ग्रुप काॅलिंग कर सकेगे।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

whatsapp payment service

अब व्हाट्सएप पर भी देख सकेगें यूट्यूब के वीडियो, जाने कैसे

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार अपनी सुविधाओं को बढा रहा है। वीडियो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *