Home > Viral > Video > पहले मुर्गी आयी या अंडा, पाइये जवाब इस वायरल वीडियो में

पहले मुर्गी आयी या अंडा, पाइये जवाब इस वायरल वीडियो में

दुनिया की सबसे पुरानी पहली क्या है? इस सवाल का जवाब ज्यादातर लोग यही देगें की पहले मुर्गी आयी या अंडा (which came first egg or chicken) । यह पहली सबसे ज्यादा पुरानी और चर्चित भी है। यह सवाल सदियो से मानव के मन में घुम रहा है। हालाकि वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब देने की कोशिश कई बार कर चुके है। लेकिन फिर भी इस सवाल पर से पर्दा पूरी तरह से नही हटा है। लेकिन इस सवाल के जवाब को खोजता एक वीडियो इन दिनो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सामान्य आकार से बडा अंडा दिखाया गया है। इस अंडे को जब फोडा जाता है। तो इसे फोडने वाली महिला आश्चर्य में डूब जाती है।

which came first egg or chicken

यह भी पढ़े : यूपी बोर्ड बारहवीं बोर्ड रिजल्ट 2017 की तारीख हुई फाइनल, जानिए तारीख और समय

हालाकि यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पहले अपलोड किया गया था। लेकिन आजकल यह काफी शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो  (which came first egg or chicken) में आप देख सकते है। कि एक सामान्य आकार के अंडे से काफी बडा अंडा इस महिला के हाथ में है। यह महिला इस अंडे को फोडती है तो देखती है कि इस अंडे के अंदर एक और अंडा है। अंडे के अंदर एक और अंडा देखकर इस महिला को आश्चर्य और हर्ष होता है। इस बडे अंडे के अंदर से जो अंडा निकलता है। वह सामान्य आकार का है। इस तरह अंडे के अंदर अंडा होने की दुलर्भ घटना होने के कारण यह वीडियो लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। हालाकि यह दुनिया का पहला मामला नही है। इस तरह अंडे के अंदर अंडा निकलने की घटना पहले भी हो चुकी है।

which came first egg or chicken

यह भी देखें : कैटरीना कैफ ने किसी एक्टर के साथ नहीं दिए ऐसे सीन, अब तोड़ी मर्यादा

अंडे के अंदर दुसरा अंडा बनने की घटना को काउंटर पेरिस्टेलेसिस काॅन्टेकशन कहते है। ऐसा कई बार मुर्गी के अंडे देने की प्रक्रिया में बदलाव के चलते होता है। इसमें एक अंडे के चारो ओर दूसरा अंडा खोल बना लेता है। इस वीडियो के अनुसार तो पहले मुर्गी ही आई। वैज्ञानिक भी कई बार इस पहेली को सुलझाने का दावा कर चुके है। कई वैज्ञानिको ने यह दावा किया है कि इस धरती पर पहले मुर्गी आई और उसके बाद अंडा (which came first egg or chicken)। लेकिन इस पहेली को लेकर लोगो के मन मे अभी भी रहस्य बना ही हुआ है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Badshah song kareja

बादशाह का नया गाना करे जा करे जा सोशल मीडिया पर वायरल, बोल सुन चौंके फैंस

आज के युवा रैप को काफी पंसद कर रहे है। यदि कहा जाए कि रैप …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *