Home > App Ki News > लड़की की जिंस हो या लड़कों की, सबकी जिप पर होता है YKK, जानिए वजह

लड़की की जिंस हो या लड़कों की, सबकी जिप पर होता है YKK, जानिए वजह

जींस पहनना अब फैशन स्टेट बन चुका है। इसे सभी उम्र वर्ग के लोग विशेषकर युवा ज्यादा पंसद करते है। जींस इस तरह की ड्रेस है कि इसे लड़के हों या लड़किया दोनों पहन सकते हैं। लेकिन कभी आपने अपनी जींस की जिप पर ध्यान दिया है! जिप को ध्यान से देखने पर आपको इस पर YKK (ykk word) लिखा हुआ दिखाई देगा। ज्यादातर जींस की पैंट की जिप पर यही YKK शब्द लिखा होता है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस शब्द का मतलब क्या है? क्यों ये जींस की जिप पर लिखा होता है। और आप चाहे तो अपने दोस्तों या परिचितों से भी पूछ सकते हैं, ज्यादातर का यही जवाब होगा कि उनकी जींस की पैंट की जिप पर लिखा (ykk word) हुआ है।

ykk word

यह भी देखें : इंटरनेट पर छाई नेपाली सब्जीवाली, दीवाने हुए लोग

दरअसल YKK का पूरा  नाम YOSHIDA KOGYO KABUSHIKIGAISHA है। यह एक जापानी कंपनी है जिसका मुख्य काम जिप बनाना ही है। इस कंपनी को तदाओ योशिदा ने टोक्यो में स्थापित किया था। उन्होनें इस कंपनी को मुख्य रुप से पैंट की जिप बनाने वाली कंपनी के रुप में ही शुरु किया था। लेकिन आजकल ये कंपनी पैंट की जिप बनाने के अलावा अन्य कई प्रोडेक्ट भी बनाती है। आजकल यह कंपनी जिप बनाने वाली मशीनो का निर्माण भी कर रही है। यह कंपनी अपनी क्वालिटी के दम पर बाजार में पिछले कई दशक से टिकी हुई है। पूरे संसार में जितनी भी पैंट की जिप है उनमें से तकरीबन 50 प्रतिशत जिप इसी कंपनी की है। यह कंपनी हर साल तकरीबन 7 बिलियन जिप बनाती है।

ykk word

यह भी देखें : एयरपोर्ट पर महिलाओं की अजीब तरीके से होती है सुरक्षा जांच, देखें तस्वीरें

इसी तरह की कई ऐसी छोटी-छोटी बाते होती है जिनपर हमारा ध्यान नही जाता लेकिन वास्तव में उनके पिछे की कहानी बडी दिलचस्प होती है। शायद ही कभी हमने इस बात पर ध्यान दिया हो कि हमारी जींस पर लिखे इस शब्द (ykk word) का मतलब क्या है लेकिन इसके पिछे की कहानी देखे तो हमे पता चलेगा कि किस तरह इसके पिछे एक इतनी बडी कंपनी काम कर रही है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *